Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.
Mahesh

आमजन को जागरूक करने के लिए बाइक पर हेलमेट भी पहनो

5
Deepak Kataria

हर घर तिरंगा अभियान

आमजन को जागरूक करने के लिए बाइक पर हेलमेट भी पहनो

तिरंगा बाइक रैली देशभक्ति के जयकारे लगाते जीयू परिसर से आरंभ

जीयू के कुलपति ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

बाइक रैली में सडक़ें तिरंगामयी लेकिन बााइक सवार बिना हेलमेट

सभी देशभक्ति की भावना का परिचय देते हुएघरों में तिरंगा फहराएं

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव पूरे देश में मनाया जा रहा है। इस दौरान पूरे देशभर में 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा अभियान’ चलाया जाना है। इस अभियान का व्यापक प्रचार-प्रसार कर इसमें अधिक से अधिक नागरिकों को जोडऩे के उद्देश्य से बुधवार को गुरुग्राम विश्वविद्यालय एवं जर्नलिस्ट एसोसिएशन गुरुग्राम के संयुक्त तत्वाधान में तिरंगा बाइक रैली का आयोजन किया गया।

तिरंगा बाइक रैली में गुरुग्राम विवि. के विद्यार्थियों, कर्मचारियों,शिक्षकों एवं जर्नलिस्ट एसोसिएशन गुरुग्राम के सभी पदाधिकारी एवं सदस्यों ने भाग लिया । तिरंगा बाइक रैली को गुरुग्राम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । रैली जोरदार देशभक्तिपूर्ण जयकारों के साथ गुरुग्राम विश्वविद्यालय के परिसर से प्रारम्भ हुई एवं आर्टिमिस हॉस्पिटल, आंबेडकर चौक, सेन चौक,  बख्तावर चौक, मेफील्ड गार्डन से होकर लोगों को इस मुहीम के प्रति जागरूक करती हुई विवि. परिसर में आकर सम्पन हुई ।  बाइक रैली के दौरान सडक़ें पूरी तरह तिरंगामयी दिखाई दे रही थी।  रैली से पूरा माहौल देशभक्तिपूर्ण हो गया।

इस अवसर पर गुरुग्राम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा कि उन्होंने देश की आन,बान,शान की रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित किया है, आगे कुलपति ने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत आमजन को इस मुहिम के प्रति जागरूक करने के उदेशय से एवं इस अभियान में उनकी सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए गुरुग्राम विश्वविद्यालय द्वारा निरंतर विभिन्न प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में यह बाइक रैली निकाली गई। कुलपति ने कहा कि  रैली में शामिल सभी लोग देशभक्ति की भावना का परिचय देते हुए अपने-अपने घरों में तिरंगा झण्डा फहराएं।

Mukesh Sharma

Comments are closed.

%d bloggers like this: