Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.
Mahesh

छीना झपटी में सक्रिय अन्तर्राज्यीय गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार

3
Deepak Kataria

छीना झपटी में सक्रिय अन्तर्राज्यीय गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार

इनके कब्जा से 02 मोटरसाईकिलें व 15 हजार नगदी बरामद

विभिन्न राज्यों में छीनाझपटी/लूटपाट करीब 50 मामले दर्ज

चेन स्नेचिंग से सभी आरोपी पहले बाइक से करते थे रैकी

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
बीती 18. जून को पुलिस थाना सैक्टर-56, गुरुग्राम में एक सूचना सैक्टर-56 से मोटरसाईकिल सवारों द्वारो चेन स्नेच करने की वारदात को अन्जाम दिए जाने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। इस सूचना के अनुसार 18. जून को समय सुबह करीब 7.15 बजे मॉर्निग वाक पर जा रही एक महिला प्लॉट नम्बर 518, सैक्टर-56, गुरुग्राम के पास पहूंची तो एक मोटरसाईकिल पर सवार 02 युवक उसकी गले की गोल्ड चेन झपटकर ले गए। इस सम्बन्ध में धारा 379ए, 34 भा.द.स. के तहत मामला दर्ज किया गया।  इसी प्रकार की एक अन्य वारदात में 02.जून को सुबह सैक्टर-45, गुरुग्राम में सैर करते हुए घुम रहे एक व्यक्ति को एक बदमाश ने धक्का देकर उनके गले से गोल्ड चेन झपट ली व मोटरसाईकिल पर सवार होकर भाग गया। इस सम्बन्ध में थाना सैक्टर-40, गुरुग्राम में मामला दर्ज किया गया।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने बताया कि निरीक्षक आनन्द कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए ’दिनांक 05. अगस्त को लिबासपुर, दिल्ली से 03 आरोपियों रणधावा उर्फ गन्जा, सन्दीप उर्फ सन्जू दीपक’ तथा  08. अगस्त को आरोपी राकेश व मनोज’ को काबू करके गिरफ्तार किया गया तथा अदालत में पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया। आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि थाना सैक्टर-56 में अंकित अभियोग में आरोपी दीपक ने रैकी की थी तथा आरोपी रणधावा व संदीप ने मोटरसाईकिल पर सवार होकर शिकायतकर्ता की पत्नी के गले से गोल्ड चेन झपटने की वारदात को अन्जाम दिया था।

आरोपी मनोज द्वारा थाना सैक्टर-40, गुरुग्राम में अंकित शिकायतकर्ता से गले से गोल्ड चेन झपटने की वारदात को अन्जाम दिया था तथा आरोपी संदीप ने रैकी की थी। आरोपी राकेश  छीनी गई गोल्ड चेन को खरीदने का काम करता था। आरोपी आन्द्र-प्रदेश (विशाखापटनम), दिल्ली, राजस्थान, उत्तर-प्रदेश, पंजाब, चण्डीगढ व हरियाणा इत्यादि राज्यों में छीनाझपटी/लूटपाट की कई दर्जन (करीब 50 मामले) वारदातों को अन्जाम दे चुके है और अदालत द्वारा इन्हें विभिन्न अभियोगों में उद्घोषित अपराधी तथा जमानोत्तर अपराधी भी घोषित किया हुआ है। आरोपियों द्वारा छीनाझपटी/लूटपाट की ’वारदातों के अन्जाम देने में प्रयोग की जाने वाले 02 मोटरसाईकिलें व छीनी गई गोल्ड चेन को बेचकर प्राप्त की गई 15 हजार रुपयों की नगदी पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों के कब्जा से बरामद’ की गई है।

Mukesh Sharma

Comments are closed.

%d bloggers like this: