Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.
Mahesh

ऑनलाईन शराब डिलीवरी की आड़ में ठगी, दो किये काबू

5
Deepak Kataria

ऑनलाईन शराब डिलीवरी की आड़ में ठगी, दो किये काबू

आरोपियों से 05 मोबाइल, 03 एटीएम कार्ड व 52 हजार बरामद

आरोपियों ’सलमान खान व गुरविन्द्र सिंह दोनों राजस्थान’ निवासी

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
 ऑनलाईन शराब डिलीवरी करने के नाम पर धोखाधङी करते हुए ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार किये गए हैं। आरोपियो ंके कब्जा से 05 मोबाईल फोन, 03 ए.टी.एम. कार्ड व 52 हजार रुपयों की नगदी भी बरामद की गई है।’

जिला पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक 11 जून को थाना साईबर क्राइम, गुरुग्राम में एक शिकायत मिली कि गूगल पर ऑनलाईन शराब डिलीवरी करने के लिए गूगल पर नम्बर सर्च करने पर इसको एक डिकोवैरी वाईन का लिंक दिखाई दिया । जहां पर एक नंबर दिया हुआ था, उस नंबर पर सम्पर्क किया था तो किसी अज्ञात व्यक्तियों ने ऑनलाइन वाईन डिलिवरी करने के नाम पर धोखाधड़ी करके वाईन का चार्ज, बिल जर्नेट, रिफंड करने,क्यू आर कोड स्केन करने के नाम पर करीब 56,22 रुपये ठग लिए। इस सम्बन्ध में थाना साईबर अपराध, गुरुग्राम में सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

Parveen Sharma

इस मामले में पुलिस थाना साईबर अपराध, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए धोखाधङी करके ठगी करने वाले दो आरोपियों ’सलमान खान व गुरविन्द्र सिंह दोनों निवासी जिला भरतपुर, राजस्थान’ को गिरफ्तार किया गया तथा अदालत में पेश करके आरोपियों को 04 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया। आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये ओलेक्स वाईन डिलीवरी , सैक्सटोरशन इत्यादि के नाम पर अपने आप को लोगों का जानकार बनकर उन्हें पैसे भेजने के नाम पर उन्हें लिंक भेजकर तथा विभिन्न प्रकार से ऑनलाइन ठगी करते है। पुलिस टीम द्वारा ’आरोपियों के कब्जा से 05 मोबाइल फोन, 03  एटीएम कार्ड तथा 52000 रुपये की बरामदगी की गई है।’ गुरूवार को दोनो आरोपियों कों न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। 

Mukesh Sharma
Parveen Yadav

Comments are closed.

%d bloggers like this: