Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

प्रदेश में व्यापारियों का भट्ठा बैठा चुकी है सरकार : पंकज डावर

15
Property

प्रधान संपादक योगेश

कोविड-19 महामारी अलर्ट के नाम पर हरियाणा के कई जिलों में महामारी रोकने के नाम पर बाजारों में दुकानों के समय अनुसार खोलने की अनुमति और विभिन्न प्रकार की पाबंदियों पर कांग्रेस व्यापार सेल के चेयरमैन पंकज डावर ने खट्टर सरकार पर जमकर हमला बोला है।

पंकज डावर ने कहा कि इस सरकार ने तो व्यापारियों का भट्ठा बैठा दिया है। पूरे प्रदेश में बाजारों के नाम पर गुरुग्राम जिले का सदर बाजार काफी नामी बाजार है, लेकिन शायद ही इस बाजार का कोई व्यापारी है जो आज के समय में लाखों और करोड़ों के कर्ज में ना डूबा हो। इसके पीछे महामारी से ज्यादा बड़ा कारण इस सरकार की नीतियां है। पंकज डावर ने कहा कि एक तरफ तो व्यापारी कर्ज में डूबा है, दूसरी तरफ व्यापारियों पर तरह तरह की पाबंदियां लगाई गई है, जिससे व्यापारियों में गुस्सा साफ देखा जा सकता है।

पंकज डावर ने सवाल किया कि जिले में शराब की दुकानें तो रात के 10:00 बजे तक खोली जा सकती है, लेकिन यहां की दुकानें शाम को 6:00 बजे के बाद नहीं खोली जा सकती है। क्योंकि खट्टर सरकार को लगता है कि शराब की दुकान खोलने से किसी को कोरोना नहीं होगा, बाजार में दुकानें शाम 6 बजे के बाद खुली तो लोगों को कोरोना हो जाएगा। पंकज डावर ने बाजारों को बंद रखने के पीछे एक बड़ी वजह ऑनलाइन मार्केटिंग की बताई है। डावर का कहना है कि ऑनलाइन मार्केटिंग में बड़े-बड़े उद्योगपतियों का हाथ है, ऐसे में बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए सरकार छोटे व्यापारियों को खत्म करना चाहती है। हालात ऐसे ही बने रहे तो लोग ऑनलाइन मार्केटिंग के आदि हो जाएंगे, जिसके बाद छोटी-छोटी बाजारे और छोटी दुकानदारी पूरी तरह से खत्म हो जाएगी।

उन्होंने सरकार से मांग की कि सरकार जल्द से जल्द बाजारों को खोलने के समय में बढ़ोतरी करें, नहीं तो सभी व्यापारी एकजुट होकर सरकार के खिलाफ बिगुल बजाने का काम करेंगे।

Comments are closed.

%d bloggers like this: