Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

पांच राज्यों के चुनाव में कर्मचारियों की पेंशन बहाली की माँग निभाएगी महत्त्वपूर्ण भूमिका

216
Property

पांच राज्यों के चुनाव में कर्मचारियों की पेंशन बहाली की माँग निभाएगी महत्त्वपूर्ण भूमिका

प्रधान संपादक योगेश

पेंशन बहाली संघर्ष समिति गुरुग्राम के जिला प्रधान सुशील कटारिया ने कहा कि पाँच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली की माँग प्रमुख मुद्दा रहेगी और कर्मचारी पेंशन बहाली का विश्वास दिलाने वाली पार्टी के पक्ष में मताधिकार करेंगें।
पैंशन बहाली संघर्ष समिति हरियाणा के राज्य प्रधान विजेंद्र धारीवाल ने कहा कि जिस तरह से गत दिनों में लाखों कर्मचारियों ने पेंशन बहाली के पक्ष में सफल ट्वीटर अभियान चलाकर पेंशन बहाली के लिए मजबूती से पक्ष रखा, सरकार को चाहिए कि कर्मचारियों के प्रति संवेदनशील होकर उनकी जायज़ माँग को तुरंत पूरा करे। आज बहुत से अर्थशास्त्रियों व समाजशास्त्रियों ने नई पेंशन योजना की खामियों को मुख्य रूप से उज़ागर किया है तथा पुरानी पेंशन योजना और नई पेंशन योजना का तुलनात्मक अध्ययन करते हुए कहा है कि कर्मचारियों व सरकार के हित मे पुरानी पेंशन योजना ही है।
उन्होंने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का धन्यवाद करते हुए कहा कि जिस तरह से कल कर्मचारियों के मंच पर आकर उन्होंने कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना की बहाली के विश्वास दिलाया है, ये कर्मचारियों के प्रति उनकी संवेदनशीलता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कर्मचारियों के हित में पुरानी पेंशन योजना को बहाल करना चाहिए ताकि शेयर बाज़ार के जोखिम से कर्मचारी को बचाया जा सके और सेवानिवृत्त होने के बाद उसे चिकित्सा सुविधा व दूसरे लाभ मिल सकें और वो बेहतर जीवन जी सके। हरियाणा सरकार स्वयं भी अपने प्रदेश के कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाल करके प्रदेश के कर्मचारियों के हित में फैसला ले सकती है क्योंकि किसी भी प्रदेश की सरकार पेंशन बहाल करने के लिए स्वतंत्र है

Comments are closed.

%d bloggers like this: