Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.
dalip

परिवर्तन एक प्रयास संस्था ने करवाया गुरुग्राम सेक्टर 4/7 चौक का सौंदर्य करण

0 68
Poonam

हमारा शहर, हमारी जिम्मेदारी- भाविका पार्थ हिंदुस्तानी, रितु कटारिया

प्रधान संपादक योगेशhttps://theliveindia.co.in/परिवर्तन-एक-प्रयास-संस्थ/

गुरुग्राम  ! सेक्टर 4-7 चौक का चौराहा पिछले काफी वर्षो से बेहद दुर्दशा में था जिसे रितु कटारिया, भाविका हिंदुस्तानी और पार्थ हिंदुस्तानी ने मिलकर नया रूप दिया है।
रितु कटारिया ने बताया कि होली के पहले से ही हम लगातार प्रयास कर रहे थे कि इस चौक का कुछ सुधार किया जाये। यहाँ से रोज हज़ारो यात्रियों का आना-जाना होता है और शहर का एक व्यस्त और मुख्य चौराहा है। रितु कटारिया ने बताया कि हम शहर के ज़िम्मेदार नागरिक है इसलिये शहर की खूबसूरती को बनाकर रखना हम सब की जिम्मेदारी है लेकिन शायद प्रशासन के पास इस छोटे से और महत्वपूर्ण कार्य के लिये समय नही था इसलिये हमने अपने ट्रस्ट परिवर्तन-एक प्रयास की तरफ से व्यक्तिगत खर्च से बनवाया।

Computer

इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए भाविका हिंदुस्तनि और पार्थ हिंदुस्तानी ने भी प्रशाषन को जगाने का अथक प्रयास किया। कई बार प्रशासन को सूचित किया तब रिपोर्टिंग के माध्यम से भी स्थानीय प्रशासन, पार्षद को विधायक को जगाने का प्रयास किया लेकिन सब विफल रहा। भाविका और पार्थ ने रितु कटारिया के साथ मिलकर अपनी जेब खर्च में से यथासम्भव इस चौक का सुधार करने का बीड़ा उठाया और पूरे एक सप्ताह की मेहनत के बाद 10 अक्टूबर को इस चौक का नवकल्प करवाया। भाविका और पार्थ ने यह भी बताया कि वे दोनों रोज़ इस चौक से स्कूल आते-जाते है और उन्हें इस चौक की दुर्दशा को देखकर दुःखी होते थे।

भाविका हिंदुस्तानी, पार्थ हिंदुस्तानी और रितु कटारिया (पूर्व मिसेज हरियाणा) को कुछ साथियों का भी सहयोग मिला। राजेश बोहरा समाज सेवी ने रंग करवाने के बीड़ा उठाया।
अंकित सिंह, धर्मवीर हिंदुस्तानी, विकास, पदम दास, जगभूषण गुप्ता जी ने श्रमदान करके इस कार्य को अंजाम दिया।

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: