Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.
Mahesh

बिलासपुर पुलिस में 64 किलो 380 ग्राम गांजा की खेप की बरामद

5
Deepak Kataria

बिलासपुर पुलिस में 64 किलो 380 ग्राम गांजा की खेप की बरामद

महिला और पुरुष ट्रक में बैठकर अपने साथ ले जा रहे थे गांजा

पुलिस की नाकाबंदी देख ट्रक का चालक मौके से हो गयाा फरार

प्रिंट पेपर रील के डिब्बों के बीच में भी छिपा कर रखा गया गांजा

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 थाना बिलासपुर पुलिस के द्वारा नाकाबंदी के दौरान दिल्ली जयपुर नेशनल हाईवे पर पुराने टोल बैरियर के निकट 64 किलो 380 ग्राम अवैध गांजा बरामद किया गया है । यह गांजा एक महिला और एक पुरुष , ट्रक में सवार होकर तथा ट्रक के चालक केबिन सहित प्रिंट पेपर रील के डिब्बों के बीच छिपाकर ले जा रहे थे । लेकिन पुलिस की पैनी नजर और कड़ाई से की गई पूछताछ के बाद अलग-अलग स्थानों पर छिपाकर रखा गया गंजा ड्यूटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पुलिस के द्वारा जप्त किया गया ।एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

जानकारी के मुताबिक दिल्ली जयपुर नेशनल हाईवे पर पुराना बिलासपुर टोल बैरियर के निकट एएसआई चंदगीराम नाके पर पुलिस टीम के साथ वाहनों की जांच के लिए मौजूद थे । उसी दौरान मुखबिर के द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि धारूहेड़ा से एक ट्रक में महिला और पुरुष अवैध रूप से गांजा लेकर दिल्ली के लिए जा रहे हैं । यदि ट्रक और महिला सहित पुरुष की तलाशी ली जाए तो गांजा बरामद किया जा सकता है। इसके बाद में एएसआई चंदगी राम ने गुरुग्राम माइनिंग ऑफिसर अनिल कुमार को फोन पर पूरे मामले की जानकारी देते हुए बतौैर ड्यूटी मजिस्ट्रेट आने का अनुरोध किया । इसके बाद में ड्यूटी मजिस्ट्रेट अनिल कुमार की मौजूदगी में एएसआई चंदगीराम, सिपाही अमित , महिला पुलिसकर्मी मनीता, सिपाही रवि पुराना बिलासपुर टोल बैरियर पर वाहनों की जांच के लिए नाकाबंदी कार तैनात हो गए। इसी दौरान जैसे ही धारूहेड़ा की तरफ से बताया गया ट्रक सर्विस रोड पर टोल बैरियर के निकट पहुंचा, तो सामने पुलिस को देख कर ट्रक का चालक ट्रक को वहीं छोड़ मौके से फरार हो गया। बिलासपुर थाना प्रभारी अजय कुमार के मुताबिक महिला और पुरूष के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर हिरासत में ले लिया गया है।

इस घटनाक्रम को देख पुलिस को शक होने पर पुलिस के द्वारा संबंधित ट्रक एनएल 01 एए 1017 के पास पहुंचकर चालक केबिन में बैठे महिला और पुरुष से उनका नाम पता पूछा । इसके उपरांत उन दोनों की तलाशी लेने के लिए कहा गया । पुलिस के द्वारा ली गई तलाशी में महिला और पुरुष के कब्जे से तथा चालक केबिन सहित ट्रक में रखें प्रिंट पेपर रेल के डिब्बों के बीच अलग-अलग पैकेट से कॉल 64 किलो 380 ग्राम गांजा बरामद किया गया । पूछताछ के दौरान महिला और पुरुष गांजे के विषय में कोई भी किसी भी प्रकार का लाइसेंस प्रस्तुत नहीं कर सके । पुलिस पूछताछ में महिला के द्वारा अपना नाम अलका पत्नी हारिफ और पुरुष ने अपना नाम मोहम्मद जहीर पुत्र शहीद अहमद जोकि दोनों ही त्रिलोकपुरी दिल्ली के रहने वाले के तौर पर बताया । महिला और पुरुष दोनों के गोद में बैग रखे हुए थे , इन दोनों बैग में ही गांजा भी रखा गया था ।

बिल बिल्टी एमआई प्रिंट पेपर रील की

Parveen Sharma

बिलासपुर थाना पुलिस के द्वारा पुराना बिलासपुर टोल बैरियर के निकट नाकाबंदी के दौरान काबू किए गए ट्रक में सामान ले जाने के लिए प्रिंट पेपर रील की बिल्टी बनी हुई थी । बिल्टी के मुताबिक 17 बड़े एमआई प्रिंट पेपर रील व 216 छोटे एमआई प्रिंट पेपर रील के गत्ते के डिब्बे के अंदर रखे हुए थे। इन्हीं  डिब्बों के बीच में भी पॉलिथीन के अलग-अलग बैग में छोटे-छोटे पैकेट पैकेट बनाकर गांजा छिपरकर रखा हुआ था।

महिला और पुरुष सहित नो डिब्बों से मिला गंजा

पुलिस के द्वारा महिला अलका पत्नी हारीफ निवासी दिल्ली की गोद में रखे बैग की तलाशी लेने पर 3 पैकेट में से 6 किलो 680 ग्राम गांजा बरामद किया गया । इसी प्रकार मोहम्मद जहीर पुत्र शाहिद अहमद निवासी दिल्ली के पास से भी 3 पैकेट में 6 किलो 700 ग्राम गांजा बरामद किया गया । इसके अलावा ट्रक के केबिन में तलाशी के दौरान तीसरे भाग से कुल 6 किलो 620 ग्राम, चौथे बैग से 6 किलो 620 ग्राम गांजा बरामद किया गया । इसके अलावा प्रिंट पेपर रील के बीच में छिपाकर रखे गए पांच कपड़ों के बैग में से अलग-अलग 6 किलो 680 ग्राम गांजा, 6 किलो 620 ग्राम गांजा, 7 किलो 700 ग्राम गांजा, 6 किलो 800 ग्राम गांजा और 8 किलो 960 ग्राम, कुल 64 किलो 380 ग्राम गांजा बरामद किया गया। बरामद किए गए गांजे में से ड्यूटी मजिस्ट्रेट अनिल की मौजूदगी में सैंपल लेकर गांजा पर सील लगाकर जांच के लिए पैकेट तैयार किए गए।  

Mukesh Sharma
Parveen Yadav

Comments are closed.

%d bloggers like this: