Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.
Rajni

राज्य स्तरीय ऑनलाइन निबंध लेखन में जाटौली कालेज की ममता प्रथम

33

राज्य स्तरीय ऑनलाइन निबंध लेखन में जाटौली कालेज की ममता प्रथम

प्रतियोगिता राजकीय कालेज सैक्टर -9 गुरूग्राम द्वारा आयोजित की गई

राज्य स्तर पर प्रथम छात्रा ममता को किया जाटौली कालेज में सम्मानित

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
राज्य स्तरीय ऑनलाइन निबंध लेखन प्रतियोगिता में राजकीय महविद्यालय जाटौली, हेलीमंडी, गुरुग्राम, की बी. ए. द्वितीय वर्ष की छात्रा ममता प्रथम स्थान पर रही । यह प्रतियोगिता राजकीय महाविद्यालय सैक्टर -9 गुरूग्राम द्वारा आयोजित की गई थी । छात्रा ममता के द्वारा  प्रथम स्थान पर आने पर जाटौली कालेज के प्राचार्य डा. विरेन्द्र सिंह  अंतिल तथा कार्यवाहक प्राचार्या डॉ. वंदना ने इस उपलब्धि के लिये छात्रा ममता तथा हिन्दी विभाग की डा. आशुतोष, डा. हेमलता तथा डा. सरिता को बधाई दी तथा छात्रा को सम्मानित किया।

जाटौली, कालेज में मनाया हिन्दी सप्ताह
जाटौली, कालेज के प्राचार्य डा. विरेन्द्र सिंह  अंतिल तथा कार्यवाहक प्राचार्या डॉ. वंदना राय के सानिध्य में हिंदी विभाग के द्वारा हिंदी सप्ताह के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन कराया । हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में ऑनलाइन स्वरचित कविता लेखन प्रतियोगिता का आयोजन कराया । इस स्वरचित लेखन में महाविद्यालय के 16 (सोलह) विद्यार्थियों ने हिंदी के महत्व पर रचनाएं लिखी। इस प्रतियोगिता के माध्यम से विद्यार्थियों में भाषा कौशल के विकास को और अधिक विकसित किया जा सकता है। हिंदी विभाग की सह संयोजक डॉ. हेमलता व डॉ. सरिता का निर्णायक भूमिका निभाने में भरपूर सहयोग रहा । इस प्रतियोगिता में बी.ए. तृतीय वर्ष की ममता ने प्रथम, बी.ए. द्वितीय वर्ष की पायल, बीए तृतीय वर्ष की आपूर्ति ने द्वितीय स्थान, बी.ए. तृतीय वर्ष की पूनम, बी.ए. द्वितीय वर्ष के दीपक ने तृतीय स्थान प्राप्त कर हिन्दी के गौरव का मान बढ़ाया । इससे यह सिद्ध होता है कि विद्यार्थियों की प्रतिभा को निखारने के लिए इस तरह की गतिविधियों का आयोजन होते रहना चाहिए । हिंदी निबन्ध लेखन प्रतियोगिता में पायल,हिमांशी द्वितीय वर्ष ने प्रथम, दीपक द्वितीय वर्ष ने दूसरा स्थान, मोनिका बी.ए. द्वितीय वर्ष ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

Comments are closed.

Discover more from Theliveindia.co.in

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading