Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

एनवायरो ने सेवेन लैंप्स आरडब्लूए के सहयोग से गुरुग्राम में मनाया विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस

64

एनवायरो ने सेवेन लैंप्स आरडब्लूए के सहयोग से गुरुग्राम में मनाया विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस

· सेवेन लैंप्स के निवासियों ने बढ़चढ़कर लिया हिस्सा

प्रधान संपादक योगेश

गुरुग्राम : वाटिका ग्रुप की एकीकृत सुविधा प्रबंधन इकाई एनवायरो ने सेवेन लैम्प्स आरडब्ल्यूए के सहयोग से आज वृक्षारोपण अभियान का आयोजन कर विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस मनाया। प्रकृति संरक्षण पर जागरूकता बढ़ाने के लिए सेवेन लैम्प्स, वाटिका इंडिया नेक्स्ट, गुरुग्राम में दिन भर चलने वाले कार्यक्रम के दौरान जामुन और कैसूरीना के 50 पौधे लगाए गए। इस कार्यक्रम में निवासियों ने बढ़चढ़कर लिया हिस्सा |

एनवायरो के सीईओ एंड प्रेसिडेंट अजय कुमार सिंह ने कहा, “महामारी ने हमें प्रकृति संरक्षण के महत्व का बखूबी एहसास कराया है। बढ़ते प्रदूषण के स्तर को रोकने और सतत विकास को बढ़ावा देने के लिए वृक्षारोपण सबसे अच्छा तरीका है। आवासीय परियोजनाओं में नई हरियाली जोड़ने से निवासियों को अधिक ताजी एवं स्वच्छ हवा मिलेगी। हमारा मानना है कि इस तरह की पहल लोगों को ग्रीन इनिशिएटिव करने हेतु आगे आने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। हम भविष्य में भी ऐसे सकारात्मक प्रयासों को जारी रखेंगे|”

प्रतिभागियों को प्रदूषण मुक्त वातावरण के लिए अपने दैनिक जीवन में हरित पहल को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित किया गया। इस अभियान ने लोगों को सतत विकास और स्वस्थ जीवन के लिए हरित आवरण बनाए रखने के महत्व के बारे में भी जागरूक किया। आयोजकों ने भविष्य में और अधिक भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए इस तरह के और कार्यक्रम आयोजित करने का भी आश्वासन दिया।

सेवेन लैंप्स की एक प्रतिभागी ममता यादव ने कहा, “प्रकृति संरक्षण पर जागरूकता बढ़ाने के लिए पहल बेहद महत्वपूर्ण है। वृक्षारोपण प्रदूषण को काफी कम कर सकता है और बेहतर भविष्य और स्वस्थ पारिस्थितिकी तंत्र के लिए ताजी हवा प्रदान कर सकता है।”

Comments are closed.

Discover more from Theliveindia.co.in

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading