Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.
Rajni

दूसरों के उत्तम गुण अपनाने में संकोच नहीं करें: एसडीएम प्रदीप

22

दूसरों के उत्तम गुण अपनाने में संकोच नहीं करें: एसडीएम प्रदीप

आरआरजेएस डीएवी. स्कूल हेलीमंडी में अटल टिंकरिंग प्रयोगशाला
                                             
अटल जी की सोच देश की युवा शक्ति ही देश की वैज्ञानिक शक्ति

छात्र सीमा का सदैव ध्यान रखते हुए अपने सभी कार्य संपन्न करें

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
राव राम जीवन सिंह डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल हेलीमंडी  में अटल टिंकरिंग प्रयोगशाला का उदघाटन  पटौदी  एस. डी. एम.  प्रदीप कुमार  और खंड शिक्षा अधिकारी पटौदी डॉक्टर धर्मपाल के करकमलों द्वारा किया गया।

इस मौके पर एसडीएम प्रदीप कुमार ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व अटल बिहारी वाजपेयी के विचार थे कि देश की युवा शक्ति ही देश की वैज्ञानिक शक्ति है। अतः युवाओं में वैज्ञानिक चेतना जागृत करने हेतु नीति आयोग द्वारा इन प्रयोग शालाओं का निर्माण किया गया है। स्कूल और छात्र सौभाग्य शाली हैं कि अटल टिंकरिंग प्रयोग शाला के निर्माण हेतु भारत सरकार द्वारा राव राम जीवन सिंह डी.ए.वी. स्कूल का चयन किया गया । यह संपूर्ण कार्य स्कूल की प्रिंसीपल श्रीमती निशा कौशिक की देखरेख में संपन्न हुआ।

अतिथिगणों द्वारा सर्वप्रथम दीप प्रज्ज्वलन किया गया, तत्पश्चात अतिथियों द्वारा स्कूल परिसर  में विद्यार्थियों द्वारा स्वनिर्मित परियोजनाओं का अवलोकन करते हुए प्रोजेेक्ट व मॉडल की खूब सराहना की गई। कार्यक्रम के अंत में एसडीएम प्रदीप कुमार  द्वारा विद्यार्थियों को प्रेरणा देते हुए कहा कि हमें समय सीमा का सदैव ध्यान रखते हुए अपने सभी कार्य संपन्न करने चाहियें  । इतना ही नहीं दूसरों के उत्तम गुण अपनाने में संकोच नहीं करना चाहिए ।

खंड शिक्षा अधिकारी पटौदी डॉक्टर धर्म पाल ने कहा कि उदघाटन केवल मात्र एक आरंभ है और सही मायनों में सफलता हमारे प्रतिदिन के प्रयासों और परिश्रम पर निर्भर है। प्रिसिपल श्रीमती निशा कौशिक ने अतिथियों का कोटि- कोटि धन्यवाद दिया और विद्यार्थियों को बताई गई अच्छी प्रेरणा को अपने जीवन मे ग्रहण करने हेतु प्रेरित किया।  स्कूल के छात्र-छात्राओं व अध्यापिका श्रीमती ममता शर्मा द्वारा किये गए अथक प्रयासों हेतु उन्हें धन्यवाद दिया ।

Comments are closed.

Discover more from Theliveindia.co.in

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading