Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

जिला में 29 नवंबर से 22 दिसंबर तक अंत्योदय ग्राम उत्थान मेले

0 1
Poonam

जिला में 29 नवंबर से 22 दिसंबर तक अंत्योदय ग्राम उत्थान मेले

1235 परिवारों को उपलब्ध करवाए जाएंगे रोजगार व स्वरोजगार के अवसर

07 दिसंबर मीटिंग हॉल, उपमंडल अधिकारी कार्यालय पटौदी में आयोजन

योजना में शामिल सभी परिवारों को निर्धारित मेले में बुलाया जाएगा

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम । 
प्रदेश में गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले परिवारों के लिए सीएम मनोहर लाल खट्टर ने मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना की शुरुआत की है। इस योजना के तहत जिन परिवारों की वार्षिक आय 1 लाख 80 हजार से नीचे है, उनका जीवन स्तर ऊंचा उठाने व उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए विभिन्न सरकारी योजनाओं के माध्यम से रोजगार व स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

डीसी डॉ यश गर्ग ने बताया कि उपरोक्त योजना को ध्यान में रखते हुए जिला के अब तक चिन्हित 1235 परिवारों को रोजगार व स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से  29 नवंबर से 22 दिसंबर तक खंड, नगरपालिका एवं नगर निगम स्तर पर अंत्योदय ग्राम उत्थान मेलों का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए संबंधित एसडीएम व संयुक्त आयुक्त को मेले का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

Computer

डॉ गर्ग ने बताया कि 30 नवंबर को कार्यालय खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी फर्रुखनगर, 02 दिसंबर को पंचायत घर ग्राम दौला ब्लॉक सोहना, 07 दिसंबर मीटिंग हॉल, उपमंडल अधिकारी कार्यालय पटौदी, 09 दिसंबर को सामुदायिक भवन टिकली, 13 दिसंबर को नगर निगम गुरुग्राम के जॉन 1 के सामुदायिक भवन सेक्टर चार, 15 दिसंबर को जॉन 2,3,4 व 5 के लिए सामुदायिक भवन सुखराली, 17 दिसंबर को जॉन 06 के लिए सामुदायिक भवन सुखराली व 21 दिसंबर को पंचायत घर ग्राम दौला नगर परिषद सोहना में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के अनुसार ही संबंधित खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी, सचिव नगर पालिका एवं नगर परिषद द्वारा अपने जॉन से संबधित मुख्यमंत्री परिवार उत्थान योजना में शामिल सभी परिवारों को निर्धारित मेले में बुलाया जाएगा।

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: