Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

हर्षिता, अनु, अदिति, भारती और ईशा ने जीती अपने-अपने वेट की कुश्तियां

0 3
Poonam



हर्षिता, अनु, अदिति, भारती और ईशा ने जीती अपने-अपने वेट की कुश्तियां

फौजी अखाड़ा बसपादमका में पहली जिला स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता संपन्न

पूर्व कर्नल जी आर यादव के द्वारा किया गया कुश्ती चौंपियनशिप का शुभारंभ

30, 34, 38, 42 48, 54 और 60 केजी वेट की कुश्तियां लड़कों के लिए

30, 35, 40, 45 और 50 केजी वेट कैटेगरी में लड़कियों के लिए कुश्तियां

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
ओलंपिक खेलों में जब से हरियाणा के छोरे और छोरियां कुश्ती में अपना दमखम दिखाते हुए मेडल पर मेडल झटक कर लाने लगे हैं । उसके बाद से युवा वर्ग में कुश्ती के प्रति एक अलग ही प्रकार का जुनून और जोश देखा जाने लगा है। कहीं मिट्टी के अखाड़े में तो कहीं गद्दे पर कुश्तियां का अभ्यास करते-कराते हुए कुश्तियां की प्रतियोगिताएं भी नियमित अंतराल पर विभिन्न स्थानों पर आयोजित करने का सिलसिला बरकरार है ।

इसी कड़ी में नव उद्घाटित फौजी अखाड़ा बासपादमका में पहली जिला स्तरीय लड़के और लड़कियों की विभिन्न वेट कैटेगरी में कुश्ती चौंपियनशिप का आयोजन किया गया । इस चौंपियनशिप का शुभारंभ पूर्व कर्नल जी आर यादव के द्वारा किया गया । इस मौके पर अखाड़ा के संचालक रामफूल , हरियाणा पुलिस के एशियन गोल्ड मेडलिस्ट घुड़सवार सुरेश राव , एल एन राव, स्वामी हरीश मुनि , करण सिंह, संजीव शेरपुर , जिला पार्षद भूपेंद्र पड़ासौली, कैप्टन कंवर सिंह, टेसवा के जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह , डॉक्टर ईश्वर सिंह, पहलवान रामकिशन सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे ।

यहां कुश्तियां गद्दे अथवा मैट पर पहलवानोंके बीच कराई गई। प्रतिभागी पहलवानों का उत्साहवर्धन करने के लिए शहीद राव बालकिशन अखाड़ा में आसपास के ग्रामीण विशेष रूप से ग्रामीण महिलाएं भी मौजूद रही। इस जिला स्तरीय प्रतियोगिता में लड़कियों के लिए 30, 35, 40, 45 और 50 किलो भार वर्ग में कुश्तियां का आयोजन किया गया । लड़कियों की कुश्ती में 30 किलो वेट में फौजी अखाड़ा की हर्षिता, 40 किलो वेट में शीशपाल अखाड़ा की अन्नु , 45 किलो वेट में दौलताबाद अखाड़ा की अदिति,  35 किलो वेट में फौजी अखाड़ा की भारती और 50 किलो वेट में दोलताबाद अखाड़ा की ईशा पहलवान विजेता रही है।

Computer

इसी प्रकार से लड़कों के लिए आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में 30 किलो भार वर्ग में फौजी अखाड़ा के ठाकुर , 34 किलो भार वर्ग में दोलताबाद के अंगद, 38 किलो भार वर्ग में आसलवास अखाड़ा के श्लोक, 42 किलो भार वर्ग में रामकिशन अखाड़ा के रोहित, 48 किलो भार वर्ग में नौरंगपुर के हेमंत, 54 किलो भार वर्ग में नौरंगपुर के रोशन और 60 किलो भार वर्ग में आसलवास अखाड़ा के संदीप विजेता रहे हैं । जिला स्तरीय पहली इस कुश्ती प्रतियोगिता में पहले 4 स्थान पर रहने वाले विजेता पहलवानों को आयोजकों के द्वारा ट्रैक सूट , लोवर टीशर्ट , टी शर्ट तथा हाफ पैंट पुरस्कार में देकर प्रोत्साहित किया गया।

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: