Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

कला व संस्कृति की झलकियों के साथ शुरू हुआ सीता उत्सव

10

कला व संस्कृति की झलकियों के साथ शुरू हुआ सीता उत्सव

बडख़ल की विधायक सीमा त्रिखा, गुरुग्राम भाजपा अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने रिबन काटकर किया शुभारंभ
ट्रम्पिंग स्टार्स फिल्म एंड मीडिया कॉम्पलेक्स प्रोजेक्ट की करी सराहना

प्रधान संपादक योगेश

गुरुग्राम । गुरुग्राम में शुक्रवार को हीरो होंडा चौक के पास बहरामपुर कट के पास ट्रम्पिंग स्टार्स फिल्म एंड मीडिया कॉम्पलेक्स में सीता उत्सव का भव्य शुभारंभ हुआ। इसमें सीता उत्सव की ब्रांड एंबेसडर ने कलात्मक योग का प्रदर्शन करके दर्शकों को दांतों तले अंगुली दबाने को मजबूर कर दिया। बच्चियों, किशोरियों, युवतियों और महिलाओं की दमदार प्रस्तुतियों ने पहले दिन ही कार्यक्रम में चार चांद लगा दिये। तीन दिवसीय सीता उत्सव-2021 का शुभारंभ बडख़ल की विधायक सीमा त्रिखा और गुरुग्राम भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने रिब्बन काटकर इस भव्य समारोह का शुभारंभ किया।
कार्यक्रम में एडुब्रेन एकेडमी ओखला, सत्यम गु्रप ऑफ इंस्टीट्यूशन नोएडा, गंगा इंटरनेशनल स्कूल दिल्ली समेत अनेक शिक्षण संस्थानों की छात्राओं ने जबरदस्त प्रस्तुति दी। एनसीआर मीडिया क्लब, ट्रम्पिंग स्टार्स फिल्म एंड मीडिया कॉम्पलेक्स, इंडियन प्रेस वेल्फेयर ट्रस्ट और इंडियन टास्क फोर्स के संयुक्त तत्वावधान में तीन दिन तक होने वाले सीता उत्सव के शुभारंभ से पूर्व सभी अतिथियों ने ट्रम्पिंग स्टार्स फिल्म एंड मीडिया कॉम्पलेक्स का भ्रमण किया। वहां की बारीकियों को जाना। गुरुग्राम में अपने तरह के इस कॉम्पलेक्स पर सभी अतिथियों ने खुशी जाहिर की और उसके संचालक सार्थक गुप्ता को इस बेहतरीन परिसर के लिए शुभकामनाएं दी।
हर महिला सीता को जीती है: सीमा त्रिखा
इस दौरान अपने संबोधन में विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि हर महिला किसी न किसी रूप में सीता को जीती है। उन्होंने कहा कि जिस समाज और देश में महिलाएं आगे बढ़ती हैं, वह सदैव तरक्की करता है। महिलाएं ही हैं, जिनकी कोख से संत भी पैदा होते हैं और शैतान भी पैदा होते हैं। हर पुरुष की प्रेरणा मां-बहनें, पत्नी होती हैं। समारोह में मौजूद महिलाओं से सीमा त्रिखा ने कहा कि मर्यादा और संस्कार हमारे भीतर होने चाहिए। सबसे बड़ा मुकाम हासिल कोई पद, प्रतिष्ठा हासिल करना नहीं है बल्कि अच्छा इंसान बनना है। उन्होंने कहा कि कभी भी किसी के किए को भुलाना नहीं चाहिए। हर उस इंसान का अहसानमंद होना चाहिए, जिनकी हमारे जीवन में कोई ना कोई भूमिका रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के देश और प्रदेश के प्रति समर्पण को भी यहां याद किया।
नारी के सम्मान को दर्शाता है सीता उत्सव: गार्गी कक्कड़
समारोह में भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने कहा कि इस कार्यक्रम का नाम सीता उत्सव अपने आप में ही नारी के सम्मान को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि सीता जी ने सदा मर्यादा को ही निभाया। जमीन से निकली सीता जी जमीन में ही समायीं। हम सब भी अपनी मर्यादा में रहकर समाज में आगे बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि भारत देश की प्रकृति, संस्कृति सबसे अलग है। उन्होंने कहा कि नारी को सदा नमन करना चाहिए, वह समाज, देश और गृहस्थी को सही ढंग से चलाती है। उन्होंने सीता जी के नाम से इस आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि इस कायज़्क्रम के माध्यम से हर नारी को बल मिलेगा। यह सम्मान सीता जी के साथ हर नारी का सम्मान है। इस कार्यक्रम में महिलाओं को भी अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का मौका दिया जा रहा है। इसलिए भी यह अनूठा कार्यक्रम है। उन्होंने ट्रम्पिंग स्टार्स फिल्म एंड मीडिया कॉम्पलेक्स के डायरेक्टर सारथी गुप्ता को बधाई देते हुए कहा कि गुरुग्राम की धरती से शुरू किये गये इस बेहतरीन प्रोजेक्ट से अब इस क्षेत्र में मुंबई नहीं गुरुग्राम का नाम लिया जाएगा।
इस समारोह में एनसीआर मीडिया क्लब के अध्यक्ष अमित नेहरा, ट्रम्पिंग स्टार्स फिल्म एंड मीडिया कॉम्पलेक्स के डायरेक्टर सारथी गुप्ता, राकेश गुप्ता, कीथ गुप्ता, सीमा गिल, निशा मल्होत्रा, सरिता चौधरी, नवीन गोयल, नवीन धमीजा, दीपक गोयल, समेत काफी संख्या में विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे। तीन दिवसीय उत्सव के पहले दिन बच्चियों, छात्राओं के सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ फैशन शो, नृत्य आदि की भी प्रस्तुतियां दी गई। सीता उत्सव में गुरुग्राम, फरीदाबाद, दिल्ली और नोएडा समेत एनसीआर के सेंकड़ों लोग पहुंचे।

Comments are closed.

Discover more from Theliveindia.co.in

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading