Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

कक्षा तीसरी से पांचवी तक के छात्रों को  स्मार्टफोन

0 1
Poonam

कक्षा तीसरी से पांचवी तक के छात्रों को  स्मार्टफोन

कैवल्या एजुकेशन फाऊंडेशन के द्वारा की गई छात्रहित में पहल

राजकीय मिडिल स्कूल हेलीमंडी के छात्रों को मिलेगा लाभ

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 शिक्षा के महत्व और शिक्षा के आदान-प्रदान के बदलते स्वरूप को ध्यान में रखते हुए केनरा बैंक हेली मंडी के सामने मौजूद राजकीय मिडिल स्कूल हेली मंडी में जरूरतमंद छात्रों को उनके अभिभावकों की मौजूदगी में स्मार्टफोन भेंट किए गए। इस मौके पर केवल्या एजुकेशन फाउंडेशन के पदाधिकारियों के अलावा मुख्य अध्यापिका अनीता देवी , मुख्याध्यापक बाबूलाल, एसएमसी प्रधान श्रीमती गायत्री देवी, एसएमसी सदस्य और गण अन्य लोग भी मौजूद रहे ।

केवल्या एजुकेशन फाउंडेशन के द्वारा मेजबान स्कूल के ऐसे अभिभावकों और छात्रों की पहचान की गई जोकि आधुनिक शिक्षा के आदान- प्रधान सहित ऑनलाइन पढ़ाई करने में असमर्थ थे।  स्कूल के ऐसे 33 छात्रों को फाउंडेशन के द्वारा स्मार्टफोन उपलब्ध करवाए गए हैं । यह स्मार्टफोन सकूल में कक्षा 3 से लेकर कक्षा पांचवी तक के छात्रों को उपलब्ध करवाए गए हैं । इन स्मार्टफोन को उपलब्ध करवाने का एकमात्र उद्देश्य छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई की तकनीक से अवगत कराने के साथ-साथ एस ए टी के एग्जाम देने में परेशानी नहीं हो , इस बात का खास ध्यान रखा गया है ।

Computer

मेजबान स्कूल प्रशासन की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया है कि केवल्या एजुकेशन फाउंडेशन की हिदायतों का पालन करते हुए ही जरूरतमंद 33 छात्रों को स्मार्टफोन उपलब्ध करवाए गए हैं और छात्रों को उपलब्ध करवाए गए इन स्मार्टफोन का पूरा रिकॉर्ड स्कूल के रिकॉर्ड में भी रखा गया है । स्कूल के अध्यापकों के द्वारा विश्वास जाहिर किया गया है कि अब स्मार्टफोन प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं को अपनी बाधारहित पढ़ाई करने में सहुलियत प्राप्त होगी । इसके साथ ही केवल्या एजुकेशन फाउंडेशन का भी स्कूल प्रबंधन की तरफ से जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन उपलब्ध करवाने के लिए आभार व्यक्त किया गया है ।

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: