Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

बिजली कनेक्शन पर नवीन गोयल की मुहिम रंग लायी

0 21
Poonam

बिजली कनेक्शन पर नवीन गोयल की मुहिम रंग लायी
-अब प्राइवेट बिल्डर कालोनियों में बिजली कनेक्शन की नहीं आएगी बाधा
-मुख्यमंत्री, बिजली मंत्री का जताया आभार

प्रधान संपादक योगेश

Computer

गुरुग्राम। मिलेनियम सिटी की 16 से अधिक कालोनियों में बिजली के कनेक्शनों को लेकर पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा के प्रदेश प्रमुख नवीन गोयल द्वारा शुरू की गई मुहिम पर सरकार की मुहर लग गई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ऐसी सभी कालोनियों में बिजली संबंधी दिक्कतों को दूर करने की घोषणा गुरुग्राम में की। काफी समय से नवीन गोयल ने इस मुद्दे को सुलझाने के लिए प्रयासरत हैं।  
बता दें कि 11 अगस्त 2021 को पर्यावरण सरंक्षण विभाग भाजपा हरियाणा के प्रदेश प्रमुख नवीन गोयल ने बिजली मंत्री रणजीत ङ्क्षसह चौटाला से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये गुरुग्राम की प्राइवेट कालोनियों में बिजली की प्रमुख समस्या बताई थी। जिस पर उन्होंने इसका जल्द ही हल निकालने का आश्वासन दिया था। बिजली मंत्री रणजीत ङ्क्षसह चौटाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बात की। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुग्राम में जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में इस विषय पर सकारात्मकता दिखाते हुए प्राइवेट डेवेलपर कालोनियों मेंं बिजली कनेक्शन संबंधी समस्या के समाधान की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरुग्राम में विकसित ऐसी कालोनियां, जिनमें इंफ्रास्ट्रक्चर में छोड़ी गई कमी की वजह से बिजली के स्थायी व अस्थायी कनेक्शन नहीं दिए जा रहे हैं, उनके िलए राज्य सरकार जल्द ही एक पॉलिसी बनाने जा रही है। इससे प्राइवेट डेवेलपर कालोनियों में रहने वाले लोगों को राहत मिलेगी।
बिजली मंत्री ने नवीन गोयल को दिया था ठोस आश्वासन
बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला से बातचीत में पर्यावरण संरक्षण विभाग हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने बताया था कि वर्ष 2000 से पहले कई बिल्डर्स ने लोगों को घरों का कब्जा दे दिया था। इनमें से करीब 16 ऐसी सोसायटी हैं, जिनमें बिजली विभाग ने बिजली कनेक्शन देने बंद कर दिए। घर खरीददार बिल्डर और बिजली विभाग के बीच में परेशानी झेल रहे हैं। बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने नवीन गोयल को इस बड़ी समस्या से अवगत कराने और उसकी जमीनी हकीकत से अपडेट रहने के लिए सराहना करते हुए ठोस आश्वासन दिया था कि इस पर जल्द ही रास्ता निकाला जाएगा।

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: