Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

जिला स्तरीय बाल महोत्सव, नगराधीश ने किया शुभारंभ

9

जिला स्तरीय बाल महोत्सव, नगराधीश ने किया शुभारंभ

’निर्धारित आयु वर्ग के तहत प्रथम चरण की प्रतियोगिताओं का आयोजन’

सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के बच्चे इस महोत्सव में भाग ले रहे

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम । 
जिला बाल कल्याण परिषद गुरुग्राम की ओर से मंगलवार से चार दिवसीय जिला स्तरीय बाल महोत्सव-2021 शुरू हुआ।  महोत्सव का शुभारंभ सिविल लाइन स्थित स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद भवन में नगराधीश सिद्धार्थ दहिया ने किया। जिला के सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के बच्चे इस महोत्सव में भाग ले रहे हैं।

मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित नगराधीश सिद्धार्थ दहिया ने अपने संबोधन में कहा कि बाल महोत्सव के तहत आयोजित यह कार्यक्रम बच्चों की कला को निखारने का सर्वाेत्तम माध्यम है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी का प्रकोप कम होने के बाद यह पहला अवसर है, जब विभिन्न स्कूलॉ के बच्चों को अपनी  कलाओं का प्रदर्शन करने का मौका मिल रहा है। वे अपने हुनर से अपने स्कूल व परिवार का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी अभिभावकों को अपने बच्चों को इस प्रकार की प्रतियोगताओं में भाग लेने के लिए प्रेरित करना चाहिए। इस प्रकार की प्रतियोगतायें बच्चों में आत्मविश्वास को बढ़ाने के साथ साथ उनमें नई ऊर्जा का संचार भी करती हैं।

महोत्सव के पहले दिन विभिन्न वर्गों में स्कूली बच्चों ने एकल व समूह नृत्य,कार्ड मेकिंग,बेस्ट ड्रामेबाज, क्ले मॉडलिंग, हैंडराइटिंग,फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में भाग लेकर अपनी कला का प्रदर्शन किया। उपरोक्त सभी प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे विजेताओं को 14 नवंबर को आयोजित होने वाले बाल दिवस कार्यक्रम में जिला उपायुक्त डॉ यश गर्ग द्वारा सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर मंडल बाल कल्याण अधिकारी अमरनाथ नरवाल, नोडल अधिकारी पूजा मलिक, कार्यक्रम अधिकारी अनिल दहिया, सहायक कार्यक्रम अधिकारी जितेंद्र कुमार, कार्यक्रम सुपरवाइजर मीनाक्षी, लेखाकार अनिल दांगी, लेखा लिपिक किरण डागर सहित विभिन्न स्कूलों के अध्यापकगण प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Comments are closed.

Discover more from Theliveindia.co.in

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading