Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

इनेलो पहले दिन से ही भाजपा के तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ: चौटाला

14

इनेलो पहले दिन से ही भाजपा के तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ: चौटाला

लखीमपुर खीरी में घायल किसान नेता से मेदांता अस्पताल में मिले ओपी चौटाला

केंद्रीय मंत्री के बेटे द्वारा गाड़ी से कुचलने के बाद बुरी तरह घायल तेजेंद्र विर्क

उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड के कद्दावर किसान नेता हैं तेजेंद्र सिंह विर्क

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।  यूपी के लखीमपुर खीरी में भाजपा नेताओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ पीएम मादी मंत्रामंडल में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे द्वारा किसानों को गाड़ी से कुचलने के बाद बुरी तरह से घायल गंभीर किसान नेता तेजेंद्र सिंह विर्क को रविवार गुरुग्राम स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बुधवार को पूर्व सीएम एवं इनेलो सुप्रीमो चौधरी ओमप्रकाश चौटाला किसान नेता तेजेंद्र सिंह विर्क से मिलने यहां मेदांता अस्पताल में पहुंचे। इनेलो सुप्रीमो ने किसान नेता का कुशलक्षेम पूछा तथा उनके परिवार के सदस्यों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी और हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।

इनेलो सुप्रीमो एवं पूर्व सीएम चौटाला ने वहां मौजूद किसानों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि इनेलो पार्टी पहले दिन से ही भाजपा द्वारा बनाए गए तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ है ।किसान ओेदोलन में शहीद हुए किसान तथा किसान परिवारों के साथ मजबूती के साथ खड़ी है। किसानों ने इनेलो के शीर्ष नेताओं द्वारा समर्थन देने और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को वहां भेजने पर धन्यवाद किया। यूपी में घटित लखीमपुर खीरी घटना के बाद पूरे इलाके के किसानों सहित लोगों में भाजपा के खिलाफ बड़ा रोष था। वहां मौजूद सैकड़ों किसानों की मौजूदगी में किसान नेताओं ने बताया कि कैसे भाजपा के लोगों ने पूरी वारदात को अंजाम दिया। किसान नेताओं ने बताया कि भाजपा के लोग किसान नेता तेजेंद्र सिंह विर्क को मारना चाहते थे। इस हमले में तेजेंद्र सिंह विर्क बुरी तरह से घायल हो गए लेकिन सौैभाग्य से बच गए थे।

गौैर तलब है कि इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी और राष्ट्रीय उपप्रधान प्रकाश भारती राष्ट्रीय लोकदल के प्रधान महासचिव कुंवर पाल सिंह के साथ सोमवार को ही हिंसा स्थल पर तिकुनिया गांव पहुंचे थे। हिंसक घटना के बाद तिकुनिया गांव के गुरूद्वारा नानकसर में इकट्ठा हुए किसानों के साथ बैठ कर इनेलो नेताओं ने शहीद हुए किसानों की मौत पर अफसोस जताया औैर पूरे घटनाक्रम के विषयं विस्तार से जनकारी भी एकत्रित की। नफे सिंह राठी के मुताबिक इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला पीठ में दर्द होने के कारण स्वयं नहीं आ सके। इस दौरान नफे सिंह राठी ने इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला एवं अभय सिंह चौटाला द्वारा हिंसा में शहीद हुए किसानों के लिए भेजा गया शोक संदेश सौंप दिया।

Comments are closed.

Discover more from Theliveindia.co.in

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading