Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.
dalip

गांव नाथूपुर में अनाधिकृत निर्माणों पर चला निगम का पीला पंजा

0 8
Poonam

गांव नाथूपुर में अनाधिकृत निर्माणों पर चला निगम का पीला पंजा
– जोन-3 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम ने 8 अनाधिकृत दुकानों को किया धराशायी

प्रधान संपादक योगेश

गुरूग्राम । नगर निगम गुरूग्राम क्षेत्र में अनाधिकृत निर्माणों के खिलाफ पीले पंजे की कार्रवाई लगातार जारी है। निगमायुक्त मुकेश कुमार आहुजा के निर्देश पर गठित इनफोर्समैंट टीमें अपने-अपने क्षेत्र में लगातार कार्रवाई कर रही हैं।

इसी कड़ी में सोमवार को गांव नाथूपुर में नगर निगम का पीला पंजा अनाधिकृत निर्माणों पर चला। जोन-3 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम के इंचार्ज सहायक अभियंता संजोग शर्मा, कनिष्ठ अभियंता हरीकिशन व पटवारी सुनील कुमार सोमवार को भारी पुलिस बल एवं जेसीबी लेकर गांव नाथूपुर में पहुंचे। यहां पर एक व्यक्ति द्वारा अनाधिकृत रूप से 8 दुकानों का निर्माण किया गया था। टीम ने जेसीबी की मदद से सभी 8 दुकानों को जमींदोज करने की कार्रवाई पूर्ण की। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

Computer

लगभग एक एकड़ सरकारी जमीन को कराया कब्जा मुक्त : टीम ने गांव नाथूपुर में ही खसरा नंबर-771/2 की लगभग एक एकड़ बेशकीमती सरकारी भूमि पर बसाई गई झुग्गियों को भी हटाने की कार्रवाई की गई। टीम ने जेसीबी की मदद से लगभग 50 झुग्गियों को हटाकर जमीन को कब्जा मुक्त करवाया।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा द्वारा चारों जोनों के संयुक्त आयुक्तों एवं इनफोर्समैंट टीमों के इंचार्जों को स्पष्ट निर्देश दिए हुए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में अनाधिकृत निर्माणों, अवैध कब्जों तथा अतिक्रमण पर अंकुश लगाएं। अगर कोई व्यक्ति इस प्रकार की गतिविधियां करता है, तो तुरंत ही उसके खिलाफ कार्रवाई करें। निगमायुक्त के निर्देशों की पालना में चारों जोनों में इनफोर्समैंट टीमें लगातार सक्रिय हैं तथा लगातार कार्रवाई कर रही हैं।

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: