Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

कृर्षि के तीन काले कानूनों के परिणाम सामने आ गए: अजय यादव

0 7
Poonam

कृर्षि के तीन काले कानूनों के परिणाम सामने आ गए: अजय यादव

भाजपा की कथनी और करनी सहित हुआ चेहरा पूरी तरह बेनकाब

भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार पूरे तरीके से बर्बाद करना चाहती

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
 पूर्व मंत्री कैप्टेन अजय सिंह यादव ने कहा कि सरकार द्वारा सोची समझी चाल के तहत बाजरा नही खरीदा जा रहा है। तीन काले कृर्षि कानूनों के कारण पहले से ही बर्बादी के कगार पर बैठे किसानों को भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार पूरे तरीके से बर्बाद करना चाहती है।

यादव ने कहा कि बाजरे की खरीद न्यूतम समर्थन मूल्य पर होनी चाहिए लेकिन बाजरे की सरकारी खरीद नही होने की वजह से किसानों का बाजरा मात्र 1200 रूपये में बिक रहा है। वहीं भावांतर भरपाई योजना के तहत मात्र 600 रूपये ही किसानों को मिल रहा है। सरकार की ओर से बाजरे की सरकारी खरीद बंद कर भांवातर भरपाई योजना के नाम पर 600 रूपये तय करना अन्नदाता के साथ विश्वासघात है।

Computer

कैप्टेन अजय सिंह ने कहा कि पिछले साल बाजरे का न्यूतम समर्थन मूल्य 2200 रूपये के करीब था और इस बार किसानों का बाजरा मात्र 1200 रूपये में बिक रहा है और यदि 600 रूपये बोनस जोड भी ले तो भी मात्र 1800 रूपये हो होता है। एसे में अन्नदाता को तो भारी नुक्सान हो रहा है। यादव ने कहा कि कृर्षि के तीन काले कानूनों के परिणाम आने शुरू हो गए हैं। इसी डर से किसान इतने समय से धरने पर बैठा हुआ है। यदि न्यूतम सर्मथन मूल्य की गांरटी नही मिलेगी तो किसान बर्बाद हो जाएगा। कैप्टेन अजय सिंह ने मांग करी है कि जल्द से जल्द किसानों के बाजरे की सरकारी खरीद हो और उचित भाव मिले।

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: