Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

15 दिन में वादा पूरा तो, भूपेंद्र यादव राव इंद्रजीत पर पड़ेंगे भारी !

0 2
Poonam

15 दिन में वादा पूरा तो, भूपेंद्र यादव राव इंद्रजीत पर पड़ेंगे भारी !

दिल्ली-रेवाड़ी दैनिक रेल यात्री संघ की 15 दिन में मांग पूरी कराने का आश्वासन

अभी तक रेल सुविधाओं के लिए राव इंदरजीत ही थे एकमात्र राजनीतिक पैरोकार

पटौदी रेलवे स्टेशन पर टिकट रिजर्वेशन समय सुबह 8 से शाम 8 तक की मांग

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 कुछ दिन पहले ही अहीरवाल क्षेत्र में पटौदी विधानसभा क्षेत्र के गांव जमालपुर के मूलनिवासी एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव को मोदी मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री बनाया गया। इसके बाद से पटौदी क्षेत्र के अलावा अहीरवाल के अन्य इलाकों के लोग भी अपनी-अपनी समस्याओं के समाधान सहित मांगों की सूची लेकर भूपेंद्र यादव के जमालपुर आवास पर उनसे मिलने के लिए पहुंच रहे हैं ।

इसी कड़ी में दिल्ली-रेवाड़ी दैनिक रेल यात्री संघ के प्रतिनिधि मंडल के द्वारा केंद्रीय श्रम एवं रोजगार, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव को रेवाड़ी-गुरुग्राम-दिल्ली के बीच रेल सुविधाओं से संबंधित एक ज्ञापन दैनिक रेल यात्री संघ के द्वारा सौंपा गया । ज्ञापन स्वीकार करने के बाद केंद्रीय कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र यादव ने संबंधित रेल मांगों को 15 दिन में पूरा करवाने का आश्वासन दिया। यह कहना है दिल्ली रेवाड़ी दैनिक रेल यात्री संघ के प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों का। भूपेंद्र यादव को ज्ञापन सौंपने वालों में दिल्ली रेवाड़ी दैनिक रेल यात्री संघ के डॉ प्रीतम मेहरा, ओम प्रकाश कौशिक, नरेश बंसल, ओम नारायण शर्मा , गणेश गुप्ता, रमेश , राजकुमार , हेली मंडी पालिका पार्षद राजेंद्र गुप्ता अन्य लोग भी मौजूद रहे ।

भूपेंद्र यादव को सौंपे गए ज्ञापन में दिल्ली रेवाड़ी दैनिक रेल यात्री संघ के द्वारा मांग की गई है कि रेवाड़ी से दिल्ली के बीच में कोरोनाकाल से पहले की तरह उपलब्ध तमाम पैसेंजर ट्रेन के साथ-साथ मेल और एक्सप्रेस विभिन्न ट्रेन जिस-जिस रेलवे स्टेशन पर इनका ठहराव था, वही सुविधाएं फिर से उपलब्ध करवाई जाए । सबसे अधिक जोर इस बात पर दिया गया है कि रेवाड़ी और दिल्ली के बीच में सभी पैसेंजर ट्रेन जल्द से जल्द चलवाई जाएं । जिससे कि आम आदमी की दिनचर्या और जीवन फिर से ढर्रे पर आ सके। करोना काल के दौरान ट्रेन बंद होने की वजह से अनेक दैनिक कामकाजी और उद्योगों अथवा अन्य प्रतिष्ठानों में काम करने वाले लोग आवागमन नहीं होने की वजह से बेरोजगारी की मार झेलने को मजबूर हो चुके हैं। बहुत से दैनिक यात्रियों के द्वारा सीमित वेतन के बावजूद आवागमन के वास्ते मोटरसाइकिल में भी किस्तों पर अथवा फाइनेंस करवा कर ली गई , लेकिन जिस तेजी से पेट्रोलियम के दाम बढ़ रहे हैं आवागमन में ही महनंताने का अधिकांश हिस्सा खर्च हो जाता है । ऐसे में हजारों दैनिक कामकाजी लोगों और दैनिक रेल यात्रियों के लिए सबसे सस्ता और शुभम आवागमन का साधन एकमात्र ट्रेन में आवागमन करना ही है ।

Computer

रेलवे के द्वारा विभिन्न ट्रेनों में मासिक सीजन टिकट की सुविधा के साथ-साथ काउंटर से करंट टिकट लेकर यात्रा की छूट प्रदान की जा चुकी है । ऐसे में बेरोजगारी की मार झेल रहे अनेक लोगों को उम्मीद बनी है कि उनका पारिवारिक भरण पोषण के लिए फिर से कामकाज की तलाश को पूरा कर बड़ी राहत प्रदान करने में मददगार होगा । केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को सौंपे गए ज्ञापन में दिल्ली-रेवाड़ी दैनिक रेल यात्री संघ के प्रतिनिधि मंडल के द्वारा मांग की गई है कि पोरबंदर एक्सप्रेस , जनशताब्दी एक्सप्रेस, बीकानेर , इंटरसिटी व अन्य ट्रेनों का पटौदी रोड स्टेशन पर स्टॉपेज स्वीकृत करवाया जाए । इसके अलावा रेवाड़ी और गुरूग्राम के बीच में एकमात्र पटौदी रेलवे स्टेशन पर ही रेलवे टिकट रिजर्वेशन की सुविधा उपलब्ध है । पटौदी रेलवे स्टेशन पर टिकट रिजर्वेशन का समय सुबह 8 से शाम 8 बजे तक का करवाना सुनिश्चित किया जाए । दैनिक यात्री संघ के प्रतिनिधि मंडल का कहना है कि इन जनहित की मांगों को सुनने और ज्ञापन स्वीकार करने के बाद कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र यादव ने 15 दिन में संबंधित मांगे पूरे कटवाने का आश्वासन दिलाया है।

चुरू के सांसद राहुल कास्वान को  ज्ञापन सौंपा
रेलवे परामर्श समिति के सदस्य व दैनिक रेल यात्री संघ पटौदी रोड़ के अध्यक्ष योगिन्द्र चौहान और भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा, दिल्ली के प्रदेश  महामंत्री  कर्म बीर चंदेल ने चुरू के सांसद राहुल कास्वान को श्रीगंगानगर तिलक ब्रिज को अनरिजर्व कराने के लिए ज्ञापन सौंपा है। योगिन्द्र चौहान ने बताया कि कोरोना महामारी से पहले श्रीगंगानगर तिलक ब्रिज अनरिजर्व होकर चलती थी । लेकिन कोरोना महामारी के कारण इस ट्रेन को आरक्षित कर दिया गया। योगिन्द्र चौहान ने मांग की है कि इस ट्रेन को पुनः अतिशीघ्र अनरिजर्व बना कर चलाया जाए।  जिससे कि दैनिक रेल यात्रियों को प्रतिदिन रिजर्वेशन नहीं करवानी पडे । क्योंकि यह ट्रेन नौकरी पेशा वालों कि मुख्य ट्रेन है। चुरू के  सांसद राहुल कासवान ने आश्वासन दिया  कि वे रेलमंत्री से मिलेंगे और अतिशीघ्र इस ट्रेन को अनरिजर्व करवा दिया जाएगा।  इस अवसर पर रेलवे यूनियन दिल्ली के उपाध्यक्ष रतनलाल, दैनिक रेल यात्री संघ पटौदी रोड़ के महासचिव अनिल खनगवाल मौजूद रहे। इससे पूर्व योगिन्द्र चौहान केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को भी अनरिजर्व करवाने का ज्ञापन सौंप चुके हैं।

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: