Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.
dalip

उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू पैरालंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे

0 14
Poonam





उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू पैरालंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे

उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा प्रशासन

उपराष्ट्रपति दीन बंधु सर छोटू राम के लेख व पुस्तक का करेंगे विमोचन,

उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू के असगमन पर सीएम खट्टर भी रहेंगे उपस्थित

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम । 
  भारत के उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू गुरूग्राम मेें रविवार 19 सितंबर को टोक्यो में आयोजित पैरालंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे। इससे पहले उपराष्ट्रपति एक अन्य कार्यक्रम में दीनबंधु सर छोटूराम के लेख व भाषणों पर आधारित पुस्तक का विमोचन करेंगे।

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर भी इन कार्यक्रमों में भागीदारी करेंगे। उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां आरंभ हो चुकी हैं। गुरूग्राम पुलिस के संयुक्त आयुक्त कुलविन्द्र सिंह ने शुक्रवार को सैक्टर-44 स्थित अपैरल हाउस व सैक्टर-23 स्थित नार्थ कैप यूनिवर्सिटी का दौरा किया। संयुक्त आयुक्त ने बताया कि उपराष्ट्रपति का पहला कार्यक्रम अपैरल हाउस तथा दूसरा नॉर्थ कैप यूनिवर्सिटी में होगा। उपराष्ट्रपति के साथ हरियाणा के सीएम व अन्य विशिष्ट जन इन कार्यक्रमों में भागीदारी करेंगे। ऐसे में कार्यक्रमों में भागीदारी करने वाले खिलाड़ियों व अन्य मेहमानों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि दोनों कार्यक्रमों में सुरक्षा इंतजाम, मेहमानों की अनुमानित संख्या के अनुसार मूलभूत सुविधाएं, यातायात व पार्किंग व्यवस्था  आदि इंतजामों को समय रहते पूरा करें।

Computer

उन्होंने कहा कि पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में वरिष्ठ नागरिक भी पहुंचेंगे। ऐसे में प्रवेश से लेकर मुख्य हॉल में उनके बैठने तक की सुविधा का ध्यान रखा जाए। अपैरल हाउस के उपरांत अधिकारियों ने उपराष्ट्रपति के प्रस्तावित रूट का भी जायजा लिया। उन्होंने नॉर्थ कैप यूनिवर्सिटी में पैरालंपिक खिलाड़ियों के सम्मान समारोह की तैयारियों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यक्रम में आने वाले पैरालंपिक खिलाड़ियों की सुविधाओं के अनुसार तैयारी करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर डीसीपी ईस्ट मकसूद अहमद, हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड की क्षेत्रीय प्रशासक मीतू धनखड़, नगराधीश सिद्धार्थ दहिया, डीसीपी दीपक सहारण तथा डीसीपी ट्रैफिक रविन्द्र तोमर, सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा के संयुक्त निदेशक आर एस सांगवान भी उपस्थित थे।

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: