Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.
Rajni

हेल्थ एंड सेनेटरी डिपार्टमेंट ने समस्या समाधान के लिए जारी किए हेल्पलाइन नंबर 

3

हेल्थ एंड सेनेटरी डिपार्टमेंट ने समस्या समाधान के लिए जारी किए हेल्पलाइन नंबर 

व्हाट्सएप नंबर 9041741800 जारी और टोल-फ्री नंबर 1800-180-5678 

पेयजल और सीवरेज की समस्या- शिकायत निवारण हेतु व्हाट्सएप नंबर

उपभोक्ता कर सकेंगे व्हाट्सप्प से अपनी पेयजल संबंधित समस्या का निवारण

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम, 10 सितंबर । जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग हरियाणा के नागरिकों को सुरक्षित पेयजल आपूर्ति और सीवरेज सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए निरंतर कार्य कर रहा है। विभाग का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों, कस्बों और शहरों में घर-घर पाइपलाइन से शुद्ध पेयजल पहुंचाना तथा आधुनिक सीवरेज व्यवस्था के माध्यम से नागरिकों को स्वच्छ वातावरण उपलब्ध कराना है।

उपभोक्ताओं की समस्याओं का त्वरित समाधान सुनिश्चित करने के लिए विभाग ने शिकायत निवारण व्यवस्था को और अधिक सरल व सुलभ बनाया है। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने पेयजल के शिकायत निवारण हेतु व्हाट्सएप नंबर 9041741800 जारी किया गया है। विभाग का टोल-फ्री नंबर 1800-180-5678 पहले से ही उपभोक्ताओं की सेवा में कार्यरत है। इस नंबर पर कॉल करके उपभोक्ता पानी और सीवरेज से संबंधित अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। व्हाट्सएप नंबर पर उपभोक्ता अपनी शिकायतें लिखित संदेश, फोटो या वीडियो के माध्यम से सीधे दर्ज करवा सकते हैं।शिकायत दर्ज होने के बाद विभागीय अधिकारी संबंधित समस्या का संज्ञान लेकर समयबद्ध तरीके से समाधान करेंगे।किसी क्षेत्र में जल आपूर्ति बाधित होती है, पाइपलाइन में लीकेज होती है या सीवरेज से संबंधित समस्या सामने आती है, तो उपभोक्ता बिना किसी देरी के उक्त नंबरों पर संपर्क करें।

Comments are closed.

Discover more from Theliveindia.co.in

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading