Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.
dalip

बच्चे खेल गतिविधियों में बढ़-चढ़कर भाग ले: मंत्री दलाल

0 18
Poonam

बच्चे खेल गतिविधियों में बढ़-चढ़कर भाग ले: मंत्री दलाल

ओलंपिक, एशियाई व पैरालंपिक खेलों में हमेशा अच्छा प्रदर्शन करते रहें

जीवन में जो भी करे पूरे कमिटमेंट-जुनून के साथ करें, कुछ असंभव नहीं

हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस पर राष्ट्रीय खेल दिवस की बधाई

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम ।
  हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल ने  गुरुग्राम में खेलो हरियाणा के समापन पर स्थानीय नेहरू स्टेडियम में शिरकत की और विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित करते हुए उन्हें हॉकी के जादूगर के रूप में विख्यात मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस पर राष्ट्रीय खेल दिवस की बधाई दी। इस मौके पर उन्होंने खिलाड़ियों की रिफ्रेशमेंट आदि के लिए 2 लाख देने की भी घोषणा की।

इस मौके पर जेपी दलाल ने कहा कि मेजर ध्यानचंद एक साधारण से परिवार से संबंध रखते थे और हॉकी के बहुत ही अच्छे खिलाड़ी थे। वे इतने बेहतरीन खिलाड़ी थे कि कई बार लोग उनकी हॉकी स्टिक चेक करवाते थे कि कहीं इसमें कोई जादू तो नहीं है । उन्होंने बच्चों की ओर इशारा करते हुए कहा कि यह उम्र बच्चों के खेलने कूदने और पढ़ने लिखने की है, ऐसे में जरूरी है कि बच्चे खेल गतिविधियों में बढ़-चढ़कर भाग ले। उन्होंने कहा कि हरियाणा के बच्चे बहुत ही सौभाग्यशाली हैं क्योंकि प्रदेश की खेल नीति को देश में सबसे अच्छा माना जाता है। उन्होंने विश्वास जताया कि हरियाणा के बच्चे भविष्य में भी इसी प्रकार ओलंपिक, एशियाई व पैरालंपिक खेलों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए दुनिया में हमारे देश प्रदेश का नाम इसी प्रकार रोशन करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश सरकार खिलाड़ियों को हर संभव खेल सुविधा देने की दिशा में निरंतर प्रयासरत है।

Computer

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा क्रिकेट के ग्राउंड, हॉकी के एस्ट्रोटर्फ सहित कई अन्य खेल सुविधाएं दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि पहले के समय में खेल सुविधाओं में काफी कमी होती थी और खेल सुविधाओं के लिए दूर जाना पड़ता था लेकिन आज प्रदेश के खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा के खिलाड़ी हर क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि वे जीवन में जो भी करें पूरे कमिटमेंट व जुनून के साथ करें। जीवन में कुछ भी असंभव नहीं है ,जरूरत है तो केवल कड़ी मेहनत व दृढ़ इच्छाशक्ति की। गौरतलब है कि खेलो हरियाणा प्रतियोगिता के दौरान गुरुग्राम जिला में चार प्रतियोगिताएं नामतरू तीरंदाजी, हैंडबॉल, तैराकी, कब्बडी आयोजित की गई ।इन प्रतियोगिताओं में प्रदेश के 22 जिलों के 1679 खिलाड़ियों ने भाग लिया । तीरंदाजी व हैंडबॉल प्रतियोगिता ताऊ देवीलाल स्टेडियम में आयोजित की गई जबकि तैराकी प्रतियोगिता सेक्टर- 29 स्थित जिमखाना क्लब तथा कबड्डी प्रतियोगिता स्थानीय नेहरू स्टेडियम में आयोजित की गई थी।

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: