Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

डीएपी खााद की किल्लत किसी भी रूप से नहीं: सीएम मनोहर

3
Property

डीएपी खााद की किल्लत किसी भी रूप से नहीं: सीएम मनोहर

प्रदेश में हर किसान को पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध कराई जा रही

बीज की उपलब्धता, फसल की बिक्री को सरकार सहयोग कर रही

विकास योजनाओं की सौगात की पहल दूसरे कार्यकाल में कर रहे

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम । 
सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि बीज की उपलब्धता के साथ ही बाजार में फसल की बिक्री सुनिश्चित करने के लिए सरकार हर कदम पर सहयोग कर रही है। उन्होंने किसानों को कहा कि डीएपी की किल्लत किसी भी रूप से नहीं है और प्रदेश के हर किसान को पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध कराई जा रही है, परंतु अनावश्यक भंडारण ना करें। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश का कोई भी क्षेत्र किसी भी रूप से उपेक्षित न रहे, इसके लिए वे स्वयं पहुंचकर विकास योजनाओं की सौगात देने की पहल सरकार के दूसरे कार्यकाल में कर रहे हैं ।यह बात सीएम खट्टर ने शनिवार को सोहना विधानसभा क्षेत्र के गांव सरमथला में विकास रैली केमंच से कही। उन्होंने कहा कि सोहना विधानसभा क्षेत्र से आज वे यह आगाज किया गया है।

सीएम खट्टर ने कहा कि पिछले सात वर्षेों में हमारी सरकार ने जनसेवा की भावना से योजनाओं को लागू करते हुए काम किये हैं। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा प्रदेश की विकास योजनाएं देश में अनुकरणीय बन रही हैं । यह स्वयं प्रधानमंत्री ने कहा है जो मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। उन्होंने उदाहरण देते हुए बताया कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश के गांवो में लाल डोरा मुक्त करते हुए जमीन का मालिकाना हक ग्रामीणों को देने का काम किया है। गांव में अब लोगों को स्वामित्व योजना से जोड़ते हुए उनकी जमीन के दस्तावेज सौंपे जा रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा हाल ही में सार्वजनिक मंच से हरियाणा सरकार की कार्यशैली की सराहना किये जाने पर उनका आभार जताया। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार बिना भेदभाव के समान विकास की विचारधारा से कार्य कर रही है और हर पात्र व्यक्ति तक को योजना का लाभ प्रभावी रूप से मिले, इसके लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को मूर्त रूप देने में सरकार अपना दायित्व निभा रही है। उन्होंने कहा कि पहले की सरकार में जनप्रतिनिधि अपने अपने एरिया तक ही सीमित रहते थे लेकिन मौजूदा सरकार ने 2014 में प्रदेश में सरकार बनने के बाद हरियाणा एक हरियाणवी एक का नारा देते हुए समान रूप से विकास की सार्थक पहल की।

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा सरकार मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान के तहत हर गरीब व जरूरतमंद व्यक्ति को कवर करने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रही है। उन्होंने बताया कि सोहना क्षेत्र में सर्वे अनुसार जो भी परिवार गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे हैं, उन्हें सरकार की विभिन्न योजनाओं से जोड़ते हुए उनकी आय में वृद्धि करने की दिशा में विभागीय स्तर पर कदम उठाते हुए उन्हें लाभान्वित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज पूरे प्रदेश में हर क्षेत्र में विकासात्मक कार्य किये जा रहे हैं और किसान, मजदूर से लेकर युवा शक्ति के लिए रोजगार सृजित करने सहित महिला सशक्तिकरण में सरकार अपना योगदान दे रही है। बेटियों की शादी में सरकार की ओर से 1100 रुपये व मिठाई का डिब्बा प्रशासन के माध्यम से दिए जाने की प्रक्रिया शुरू की गई है।

महाराणा प्रताप जैसे योद्धा प्रेणास्त्रोत
विकास रैली में हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सीएम का स्वागत करते हुए कहा कि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जैसे अमर योद्धाओं के दिखाए मार्ग पर सरकार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में समान विकास के साथ हो रहे विकासात्मक बदलाव में सभी भागीदार बन रहे हैं और हरियाणा की पहचान दुनिया भर में कायम हो रही है।

सोहना की जनता विकास में भागीदार
विकास रैली के संयोजक एवं सोहना विधान सभा क्षेत्र से एमएलए कंवर संजय सिंह ने सीएम के समक्ष हल्के की विकास योजनाओं को लेकर मांग पत्र रखा। उन्होंने कहा कि सोहना की जनता प्रदेश के विकास में अब भागीदार बन रही है और सरकार के जनहितकारी निर्णय हल्के को नया रूप देंगी। इस अवसर पर एमएलए नयनपाल रावत, पटौदी एमएलए एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता, सीएम के मीडिया सलाहकार अमित आर्य, मीडिया कॉर्डिनेटर मुकेश वशिष्ठ, भाजपा जिलाध्यक्ष गार्गी गक्कड़, सीएम के राजनीतिक सचिव अजय गौड़, पूर्व स्पीकर गोपीचंद गहलोत, पूर्व विधायक शशिरंजन परमार, पूर्व एमएलए तेजपाल तंवर, सोहनपाल छौंकर, जिला परिषद के निवर्तमान अध्यक्ष कल्याण सिंह चौहान, बेगराज यादव, कर्नल संतलाल, तिलक राज चौहान, हरेंद्र पाल सहित क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Comments are closed.

%d bloggers like this: