Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.
Mahesh

छात्राओं में दिखाई दी आजादी के अमृत महोत्सव की उमंग

10
Deepak Kataria

छात्राओं में दिखाई दी आजादी के अमृत महोत्सव की उमंग

गवर्नमेंट गर्ल्स सी से स्कूल पटौदी की छात्राओं ने निकाली तिरंगा रैली

स्कूल परिसर से चलकर छात्राएं पहुंची पटौदी लघु सचिवालय परिसर

आजादी का उत्सव मनाएंगे हर घर पर तिरंगा फहराएंगे गूंजे नारे

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
आजादी के 75 वें वर्ष और आजादी का अमृत महोत्सव को लेकर छात्राओं में उत्साह चरम पर और उमंग हिलोरें लेती दिखाई दिए । गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल पटौदी की एनएसएस विंग की छात्राओं सहित अन्य छात्राओं के द्वारा अपने हाथों में तिरंगा झंडा लेकर आजादी के उत्सव के उपलक्षय पर तिरंगा रैली निकाली गई । इस तिरंगा रैली को खंड शिक्षा अधिकारी डा. धर्मपाल के द्वारा स्कूल परिसर से रवाना किया गया ।

इस मौके पर उन्होंने सभी छात्राओं का आह्वान किया कि आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष पर छात्राएं अपने अपने घरों पर भी तिरंगा झंडा अवश्य फहराएं। तिरंगा झंडा हम सभी के लिए आन बान शान सहित गर्व है । जब भी कभी तिरंगा झंडा का जिक्र किसी भी कार्यक्रम में होता है, विशेषकर युवा वर्ग में एक अलग ही जोश और उमंग महसूस की जा सकती है । उन्होंने कहा तिरंगा झंडा फहराते हुए इसकी गरिमा का भी ध्यान रखते हुए सम्मान किया जाना आवश्यक है। इस मौके पर एनएसएस विंग की प्रभारी प्राध्यापिका पुष्पा, धर्मवीर ठाकरान, नीरू , आनंद, प्रवीण कुमार, पूनम रानी, पूनम यादव सहित अन्य स्कूल स्टाफ के सदस्य मौजूद रहे।

स्कूल परिसर से सभी छात्राएं घर-घर तिरंगा लहराएंग,े तिरंगा मेरे भारत की शान, जैसे गगनभेदी नारे लगाते हुए मुख्य सड़क मार्ग से शिव मंदिर के सामने से होते हुए पटौदी के लघु सचिवालय परिसर में पहुंची । यहां पर भी छात्रों के द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत संक्षिप्त कविताएं प्रस्तुत करते हुए राष्ट्रभक्ति के गीत भी गाए गए। छात्राओं ने लघु सचिवालय परिसर में भी घर-घर तिरंगा लहराना है , तिरंगा झंडा मेरे भारत की शान , जैसे नारे लगाए गए और यहां से सभी छात्राएं अपने अपने हाथों में तिरंगे झंडे लहराती हुई स्कूल परिसर में पहुंची, जहां इस तिरंगा रैली का समापन किया गया। इस मौके पर स्कूल के प्रिंसिपल अनीता अरोड़ा ने आजादी के महत्व पर अपने विचार रखते हुए छात्राओं को आजादी किस प्रकार से प्राप्त हुई और आज हम सभी के लिए आजादी का क्या महत्व है इसके विषय में सारगर्भित शब्दों में जानकारी उपलब्ध करवाई । उन्होंने कहा तिरंगा झंडा पूरी दुनिया में भारत देश की एकता और अखंडता का प्रतीक है। उन्होंने आह्वान किया कि 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस को भी तिरंगा ध्वज फहराते हुए आजादी के अमृत महोत्सव को यादगार बनाया जाए। तिरंगा रैली का नेतृत्व करने वाली छात्राओं में पूजा, कशिश, चंचलता सहित एनएसएस विंग के विभिन्न हाउस की छात्राएं शामिल रही। 

Mukesh Sharma

Comments are closed.

%d bloggers like this: