Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.
Mahesh

हिंदू मुस्लिम के नाम पर देश में माहौल खराब करने की हो रही कोशिश : गोपाल राय

8
Deepak Kataria

हिंदू मुस्लिम के नाम पर देश में माहौल खराब करने की हो रही कोशिश : गोपाल राय

पार्टी की नीतियां लोगों तक पहुंचाएं, आपके काम की धमक दिल्ली तक जाएगी : अनुराग ढांडा

अनुशासन में रह कर पार्टी की नीतियां बढ़ाएं आगे : मनजिंदर सिंह लालपुरा

दिल्ली की सरकार नहीं लोग कहते हैं सरकारी स्कूल हुए बेहतर : आतिशी सिंह

प्रधान संपादक योगेश

गुरुग्राम ! आदमी पार्टी के प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन शुक्रवार को कार्यक्रम का शुभारंभ आप वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा, संगठन मंत्री प्रवीण प्रभाकर गौड़, जिला अध्यक्ष मंजीत डागर कोच, सह संगठन मंत्री धमेंद्र खटाना, दक्षिणी जोन अध्यक्ष वीरू सरपंच ने कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्जवलित करके किया।

पहले सत्र में पंजाब के तरनतारण के विधायक मनजिंदर सिंह लालपुरा ने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की वजह से आज ये आम आदमी विधायक बन गया। उन्होंने कहा कि जिंदगी में कभी नहीं सोचा था कि विधायक बन पाऊंगा। 2014 में पहली बार आम आदमी पार्टी से जुड़ा था, न पार्टी में ये सोच के आया कि विधायक बनना है।

उन्होंने कहा कि जीत का एक ही मंत्र है, टीम बना कर और जनता के बीच कार्य करें। 25 आदमियों की टीम से पार्टी शुरू की, आज जनता के सहयोग से पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है।

उन्होंने कहा कि जब भी पार्टी में उतार चढ़ाव आए तो खड़े रहना और पूरे मेहनत से आगे बढ़ते रहें। लोगों के बीच अच्छी छवि बना के चलें, मेहनत करें और कोई आपको आगे बढ़ने से नहीं रोक सकते।उन्होंने कहा कि अनुशासन में रह कर अपने देश के लिए काम करें, अपने लोगों के बीच रह कर काम करें।

वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने दूसरे सत्र में संगठन निर्माण की बारीकियों के बारे में बताया। उन्होंने संगठन की मजबूती का मंत्र दिया और कहा कि धैर्य रखते हुए ग्राउंड पर मजबूती बनाएं। ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ें। आप अपने क्षेत्रों में मजबूती से नए लोगों तक पार्टी की नीतियों को पहुंचाइए, मजबूत टीम बनाएं। आपके काम की धमक दिल्ली तक पहुंचेगी।

तीसरे सत्र में दिल्ली से विधायक और आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता आतिशी सिंह ने हमें लोगों को समझाना होगा कि अच्छे स्कूल और अच्छे अस्पतालों के लिए वोट की कीमत समझिए। शिक्षा से ही समाज बदला जा सकता है, हर गरीब के बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले, जो उसका अधिकार है, इसे से देश मे बदलाव आ सकता है। बदलाव के लिए अच्छी शिक्षा और अच्छे अस्पतालों के लिए हमें व्यवस्था परिवर्तन की राजनीति करनी है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में सरकार बनने से पहले लोगों ने मान लिया था कि सरकारी स्कूलों को अच्छा नहीं किया जा सकता है। जब इंसान की इच्छा शक्ति हो कुछ भी बदलाव किया जा सकता है। ये केवल आम आदमी की सरकार में संभव हो पाया है कि हमने सरकारी स्कूलों में बदलाव कर दिया है। वहीं उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल से दिल्ली सरकारी स्कूलों के नतीजे प्राइवेट स्कूलों से बेहतर आ रहे हैं। वहीं दिल्ली में पिछले 3 सालों में 4 लाख बच्चों ने प्राइवेट स्कूलों को छोड़ कर सरकारी स्कूलों को ज्वाइन किया है। हरियाणा के हर घर तक ये संदेश ले कर जाना है कि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल की सरकार आम लोगों की जिंदगी में बदलाव ला सकती है।

प्रशिक्षण शिविर के अंतिम सत्र में दिल्ली सरकार ने मंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि आज एक डॉलर 80 रुपया पार आ चुका है। इसका मतलब 80 प्रतिशत देश गुलाम हो चुका है। उन्होंने कहा देश की लड़ाई, अपनी लड़ाई से पहले है। किसी देश की अर्थव्यवस्था से पता चलता है कि देश विकसित है या विकासशील, वहां के रहने वाले गरीब है या अमीर हैं।

उन्होंने कहा कि देश में नफरत का माहौल चल रहा है, पूरे देश की एक पीढ़ी को राष्ट्रवाद में नाम पर खत्म करने की कोशिश हो रही है। केंद्र की बीजेपी सरकार का एक ही मंत्र है, या तो हमारी सरकार बनाओ नहीं तो हम तोड़ के बना देंगे। राष्ट्रवाद के नाम को देश को तोड़ने की साजिश की जा रही है। इस बात को समझना पड़ेगा कि बेरोजगारी सबसे उच्चतम स्तर पर है।

देश में हिंदू मुस्लिम के नाम पर माहौल खराब करने की कोशिश हो रही है। एक जाति, एक धर्म और एक नस्ल के नाम पर देश में माहौल खराब करने की कोशिश हो रही है। उन्होंने कहा कि अच्छे स्कूलों, अच्छे अस्पतालों और अच्छी सुविधाओं की बजाय हिंदू मुस्लिम करके लोगों को बरगलाने का काम किया जा रहा है। भारत देश अपनी विविधताओं के कारण ही विश्वगुरु रहा है। हमें देश की सभ्यता और संस्कृति को बचाने का काम करें। सकारात्मक राष्ट्रवाद के लिए काम करें।

इस मौके पर प्रदेश सह प्रभारी दिनेश प्रताप सिंह, संगठन मंत्री प्रवीण प्रभाकर गौड़, पंकज बेनीवाल, राजीव कुमार, संदीप सिंह, लखपत कटारिया, वेदप्रकाश रामपुरा, धीरज यादव, मनजीत जैलदार और महिला संगठन की उपपाध्यक्ष अलका शर्मा, डॉ. सारिका वर्मा, सपना शर्मा, अंजली रानी, सुशीला कटारिया, अनुराधा शर्मा जी, राजबाला शर्मा, मीनू सिंह और अन्य वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। शिविर का समापन पर सह संगठन मंत्री धर्मेंद्र खटाना, जिलाध्यक्ष मुकेश डागर और वीर सिंह सरपंच ने शिविर में आये सभी पदाधिकारियों का और शीर्ष नेताओं का धन्यवाद किया।

Mukesh Sharma

Comments are closed.

%d bloggers like this: