Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

सिर्फ जवानों की बदौलत ही हम चैन की सांस ले पा रहे: कैप्टन अजय

36

सिर्फ जवानों की बदौलत ही हम चैन की सांस ले पा रहे: कैप्टन अजय

शहीद सचिन डागर को पूर्व मंत्री अजय यादव ने श्रृद्धांजलि अर्पित की

आजादी की लडाई में अंग्रेजों के पिट्ठू ,देश प्रेम, बलिदान नही समझ सकते

काला पानी में, देश की आजादी में भाजपा का कोई आदमी नही गया

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
जम्मु कश्मीर के कुपवाडा में शहीद हुए सोहना के लाल शहीद सचिन डागर को पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने शहीद के पृतक गांव अलीपुर में पंहुचकर अपनी श्रृद्धांजलि अर्पित की और परिजनों को सांत्वना दी। कैप्टन यादव ने कहा कि देश की सेवा में शहादत देने वाले शहीद सचिन डागर के जाने का दुख सभी को है। आज हम चैन की सांस ले पा रहे हैं वो सिर्फ और सिर्फ जवानों की बदौलत ही है।

कैप्टन अजय यादव ने बताया कि शहीद सचिन डागर जम्मू के कुपवाडा में तैनात थे, सचिन डागर साल 2015 में भारतीय सेना की आरआर बटालियन में भर्ती हुए थे। जबकि सचिन के बडे भाई नितिन डागर भी सेना में क्लर्क हैं, वहीं उनके पिता हवा सिंह गांव में खेती-बाड़ी करते हैं। शहीद के पिता ने बताया कि उन्हें अपने बेटे की शहादत पर गर्व है, उन्होंने बताया कि दिसंबर में अपनी बहन की शादी में सचिन घर पर आया था गत तीन जनवरी को वह वापस अपनी ड्यूटी पर चला गया था।

कैप्टन अजय सिंह ने बताया कि बडे दुख की बात है कि 1971 में शहीद हुए जवानों के अदम्य साहस और शौर्य के प्रतीक अमर जवान ज्योति की लौ इंडिया गेट पर आज बुझा दी जाएगी। जो आजादी की लडाई में अंग्रेजों के पिट्ठू थे वो देश प्रेम व बलिदान नही समझ सकते। शहीद जवानों का यह अपमान है। एक तरफ हमारे देश के जवान देश की रक्षा करते हुए शहीद होने लग रहे हैं ऐसे में यदि सरकार द्वारा अमर जवान ज्योति की लौ को बुझाया जाएगा तो जवानों का कितना मनोबल गिरेगा।  इसलिए सरकार को इस पर पुनः विचार करना चाहिए और जवानों की शहादत की प्रतिक अमर जवान ज्योति की लौ को नही बुझाना चाहिए। कैप्टन अजय सिंह ने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनकड का काला पानी अंडमान निकोबार जाना भी दिखावा है । वहां पर देश की आजादी में भाजपा का कोई आदमी नही गया था, जबकि कांग्रेसियों ने वहां पर बहूत यातनाएं सहन की थी।

Comments are closed.

Discover more from Theliveindia.co.in

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading