Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

लिफ्ट देकर मारपीट व लूटपाट करने वाले दो को दबोचा

27

लिफ्ट देकर मारपीट व लूटपाट करने वाले दो को दबोचा

गाड़ी में रखी स्टील रोड से सिर व हाथ पर काफी चोटें मारी

लूटपाट करने में प्रयोग की गई 01 कार (होण्डा सिटी) बरामद

मोबाइल , पर्स-1100 रुपए, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेन्स लूटा

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
 गाङ़ी में लिफ्ट देकर मारपीट करते हुए लूटपाट करने की वारदात को अन्जाम देने वाले दो शातिर आरोपियों को अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने काबू किया है। आरोपियों द्वारा लिफ्ट देकर मारपीट करके लूटपाट करने में प्रयोग की गई 01 कार (होण्डा सिटी) पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद की गई है।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने जानकारी देते बताया कि 15 जनवरी को थाना डी.एल.एफ. फेस-2, गुरुग्राम में एक सूचना प्राप्त हुई कि रवि कुमार पुत्र स्व देवी सिंह ड़ागुर निवासी सुखराली के द्वारा झीनाझपटी व लूटपाट में लगी चोटों के कारण कल्याणी हस्पताल, गुरुग्राम में दाखिल है। पुलिस थाना डी.एल.एफ. फेस-2, गुरुग्राम की पुलिस टीम कल्याणी हस्पताल, गुरुग्राम पहुंची गई और घायल रवि कुमार की एमएलएआर व पुलिस सूचना पत्र प्राप्त किया गया। उसके बाद घायल रवि कुमार को उनके परिजनों ने उसे इएसआई हस्पताल मानेसर, में ईलाज के लिए दाखिल करा दिया। पुलिस टीम घायल रवि कुमार के ब्यान लेने हस्पताल मानेसर, गुरुग्राम पहुंची तो घायल रवि कुमार ड़ागुर ड़ागुर गाँव सोमली पी0ओ0 सोमला थाना सुरोठ जिला करोली, राजस्थान, हाल किराएदार मकान नं. 68/125 सुखराली ने पुलिस को बताया कि यह गुगल टॉवर सी सेक्टर-15, गुरुग्राम में एलेक्ट्रिशियन का कार्य करता है। 15. जनवरी को इसके दोस्त विरेन्द्र पुत्र घसीड़ा निवासी गाँव सोमली पी0ओ0 सोमला थाना सुरोठ जिला करोली (राज0) का फोन आया कि वह सिकंदरपुर मेट्रो के पास खड़ा है और उसके पास पास कोई साधन नही है तो यह उसको लेने के लिए सिकंदरपुर मेट्रो पर के लिए चल दिया।

वह इफ्को चौक पर खड़ा हो गया तो उसी समय एक सफेद रंग की गाड़ी आकर रुकी तो इसने ड्राईवर से पूछा कि इसे सिकंदरपुर मेट्रो स्टेशन जाना है तो ड्राईवर ने कहा कि सिकंदरपुर ही जाऊंगा गाड़ी में बैठ जाओ गाड़ी में ड्राईवर के अलावा 2 व्यक्ति और बैठे थे। एक व्यक्ति ड्राईवर के साथ वाली सीट पर व 1 व्यक्ति पिछली सीट पर बैठा था तो यह पीछे वाले व्यक्ति के पास बैठ गया। गाड़ी करीब 500 मीटर एमजी रोड पर चलने के बाद ड्राईवर के साथ बैठे व्यक्ति ने एक मुक्का इसके मुँह पर मारा और गाड़ी चालक ने गाड़ी को वापिस मोड़ लेकर जयपुर हाईवे पर घूमा लिया और जयपुर की तरफ चल पड़े। इसने अपना बचाव करते हुए गाड़ी के स्टेरिंग को काबू करने की कोशिश की तब उन्होने सेक्टर 31ं फ्लाईओवर क्रॉस करते हुए गाड़ी रोककर इसको उतार दिया और इसको मोबाइल फोन, पर्स जिसमे करीब 1100 रुपए, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेन्स,पीएनबी बैंक का एटीएम व अन्य कागजात लूट लिए तथा ड्राईवर के अलावा दो लड़को ने गाड़ी में रखी स्टील रोड से इसके सिर व हाथ पर काफी चोटें मारी। तीनों व्यक्ति गाड़ी सहित मौके से भाग गए। बाद में यह राहगीरों की सहायता से ईलाज के लिए कल्याणी हस्पताल, गुरुग्राम मे दाखिल हो गया तथा उसके बाद इसके परिजनों ने इसको ईलाज के लिए हस्पताल मानेसर, में दाखिल कराया।

मामले में तत्परता से कार्यवाही करते हुए निरीक्षक नरेन्द्र चौहान, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपनी समझबुझ से लिफ्ट देकर मारपीट करने व लूटपाट करने की वारदात को अन्जाम देने वाले दो शातिर आरोपियों को मंगलवार को नजदीक कन्यूनिटी सैन्टर एम.जी. रोङ सुखराली, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की हैः। इनकी पहचान मन्दीप पुत्र रामअवतार निवासी आजाद नगर चन्द्रलोक, जिला हिसार, उम्र 20 वर्ष और मुकेश उर्फ चाईनीज पुत्र अनिल कुमार निवासी गांव खरवापुर, थाना भगवानपुर, जिला सिवान, बिहार, हाल निवासी मकान नं. 711, गली नं. 11 कापसहेङा, दिल्ली, उम्र 20 वर्ष के तौर पर बताई गई है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने अपने अन्य साथी के साथ मिलकर पीङित/शिकायतकर्ता को कार/गाङी में लिफ्ट के बहाने से बैठाकर उसके साथ मारपीट करने व उससे उसका मोबाईल फोन व पर्स लूटने की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया है। आरोपियों द्वारा ’उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग की गई 01 कार (होन्डा सिटी) पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद’ की गई है।

Comments are closed.

Discover more from Theliveindia.co.in

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading