Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

बैंक स्थापना दिवस पर बैंक कर्मियों के परिजनों ने की मस्ती

7

बैंक स्थापना दिवस पर बैंक कर्मियों के परिजनों ने की मस्ती

सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक का वार्षिक स्थापना दिवस समारोह

कर्मियों और परिजनों के लिए नृत्य लोक नृत्य संगीत का आयोजन

विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार और समृति चिन्ह प्रदान किए

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम । 
एक तो कोरोना कॉविड 19 जैसी महामारी का लंबा दौर , ऊपर से काम का बोझ। ऐसे में सरकारी, अर्द्ध सरकारी विभाग के कर्मचारियों, छात्र वर्ग हो अध्यापक वर्ग हो या फिर सामान्य वर्ग हो सभी में एक अजीब से प्रकार का तनाव और भय का माहौल आज भी देखा जा सकता है । इसके अलावा दिल्ली एनसीआर क्षेत्र के विभिन्न जिलों में वायु गुणवत्ता और प्रदूषण भी एक अलग ही समस्या बनी हुई है । ऐसे में किस प्रकार तनाव मुक्त रहा जाए या तनाव मुक्त माहौल का लुफ्त उठाया जाए । इसी प्रकार के आयोजन को भी प्राथमिकता दी जाने लगी है ।

इसी कड़ी में सर्व हरियाणा ग्रामीण का स्थापना दिवस एक अलग ही अंदाज में मनाया गया। समारोह का शुभारंभ बैंक के डीजीएम प्रतीक श्रीवास्तव और रीजनल मैनेजर सतीश अग्रवाल के द्वारा सरस्वती प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित करके किया गया । सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक की स्थापना अथवा उदय 29 नवंबर 2013 को गुड़गांव ग्रामीण बैंक और हरियाणा ग्रामीण बैंक को मिलाकर सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के रूप में हुआ था । इसी उपलक्ष पर सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के विभिन्न शाखाओं के कर्मचारियों और कर्मचारियों के परिजनों के लिए मस्ती सहित तनावपूर्ण माहौल का लुफ्त उठाने के लिए विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई । इन प्रतियोगिताओं में प्रतिभागियों के द्वारा कविता पाठ, चुटकुले, नृत्य, भजन, लोक नृत्य , संगीत इत्यादि में अपने कौशल का प्रदर्शन किया जाना था। सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक और वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा अपनी तरह के इस पहले आयोजन में बैंक के कर्मचारियों सहित परिजनों के द्वारा बढ़ चढ़कर उत्साह के साथ भागीदारी की गई। विभिन्न प्रतियोगिताओं में 200 से अधिक प्रतिभागियों ने अपनी अपनी प्रतिभा का परिचय कराया ।

इस मौके पर बैंक के डीजीएम प्रतीक श्रीवास्तव ने कहा कि बीते करीब 2 वर्ष से जिस प्रकार का माहौल में हम सभी को रहना और काम करना पड़ रहा है , यह समय निश्चित ही चुनौतीपूर्ण और तनावपूर्ण ही कहा जा सकता है । ऐसे में किस प्रकार से तनाव को दूर कर जीवन को हल्का-फुल्का और सरल बनाया जाए । इसी बात को ध्यान में रखते हुए गीत संगीत लोक नृत्य जैसे कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया । उन्होंने कहा घर हो या कार्यालय स्कूल हो या खेल का मैदान बेहतर प्रदर्शन और कार्य करने के लिए तनाव मुक्त होना सभी के लिए बहुत जरूरी है। साथ ही एक खुशनुमा माहौल का भी इसमें अहम योगदान होता है । इस मौके पर बैंक के रीजनल मैनेजर सतीश अग्रवाल नूंह के रीजनल मैनेजर एस के शर्मा , सीनियर मैनेजर केबी चौधरी और अनेक शाखाओं के प्रबंधक सहित कर्मचारी भी मौजूद रहे। यहां आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को समृति चिन्ह और पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया गया।

Comments are closed.

Discover more from Theliveindia.co.in

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading