Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

वर्ल्ड डिसेबिलिटी डे पर नोएडा में आर्ट कैंप एवं प्रदर्शनी का आयोजन

0 10
Poonam

वर्ल्ड डिसेबिलिटी डे पर नोएडा में आर्ट कैंप एवं प्रदर्शनी का आयोजन
भारत के दिव्यांग कलाकार को समर्थन और बढ़ावा देने के लिए एक दिवसीय मेगा आर्ट कैंप ‘हेल्प’ का आयोजन नॉएडा में 3 दिसम्बर को

प्रधान संपादक योगेश

Computer

नोएडा: जेआईटीएम स्किल्स प्राइवेट लिमिटेड कौशल प्रशिक्षण के क्षेत्र में अग्रणी है और 2013 से अखिल भारतीय आधार पर कौशल विकास कार्यक्रम को सफलतापूर्वक चला रहा है। जेआईटीएम ने ग्लांसआर्ट के साथ आर्ट कैंप ‘हेल्प’ को होस्ट कर रहा है, जो 3 दिसंबर 2021 को नोएडा सेक्टर-2, डी 37, जेआईटीएम, में आयोजित किया जाएगा।
‘हेल्प’ भारत के दिव्यांग कलाकारों को समर्थन और बढ़ावा देने के लिए एक दिवसीय मेगा आर्ट कैंप है। इस कैंप में 20 दिव्यांग कलाकार लाइव पेंटिंग करेंगे और अपनी कला कौशल और अपनी प्रतिभा से रूबरू करवाएंगे। यह कार्यक्रम जेआईटीएम स्किल्स प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से ग्लांसआर्ट द्वारा आयोजित किया गया है। ग्लांसआर्ट एक कलाकार मंच है जो कलाकार को अपना कौशल और रचनात्मकता दिखाने का अवसर देता है। यह 2014 से लगातार कला समुदाय की सेवा कर रहे हैं। ग्लांसआर्ट द्वारा कलाकार के लिए विभिन्न कला प्रदर्शनी, कला कार्यशाला और कला शिविर आयोजित किए गए हैं। आपको बता दें कि इस आर्ट कैंप में सभी कलाकारों को पारिश्रमिक राशि से पुरस्कृत किया जाएगा।
ग्लांसआर्ट की संस्थापक पारुल मित्तल कहती हैं, “उनके लिए कलाकार उनका परिवार है और हर कला और कलाकार सम्मान का पात्र है और हम सब कलाकार की प्रतिभा को सलाम करते है। इस बार हम स्पेशल-एबल्ड आर्टिस्ट को इस कला शिविर के माध्यम से उनका समर्थन करने और उन्हें प्रेरित करने के लिए ला रहे हैं। यह एक कला शिविर सह कला प्रदर्शनी है जहां श्रवण बाधित कलाकार लाइव पेंटिंग करेंगे और अपनी योग्यता दिखाएंगे। इस शो का उद्देश्य समाज को यह संदेश देना है कि विकलांग लोग हमारी जिम्मेदारी हैं, उनकी कभी उपेक्षा न करें, उनका समर्थन करें और उनका सम्मान करें। जेआईटीएम अपने काम से समाज की सेवा के लिए हमेशा तैयार रहता है। जेआईटीएम के निदेशक, योगेश कुमार के बताते हैं की दिव्यांगों के उत्थान, उनके स्वास्थ्य व सामाजिक-आर्थिक स्थिति में सुधार के मकसद से यह कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, ताकि उनकी कुछ सहायता हो सके।
इस शो का उद्देश्य
महामारी के कारण जहां ज्यादातर लोगों ने उम्मीद खो दी, वहीँ विकलांग कलाकार को भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। उनकी सहायता करने और उन्हें प्रेरित करने के लिए ग्लांसआर्ट और जेआईटीएम नोएडा सेक्टर 2 में अंतरराष्ट्रीय विकलांगता दिवस के दिन कला प्रदर्शनी और कला शिविर का आयोजन कर रहा है.
इस शो का संदेश
दिव्यांग लोग हमारे समाज की जिम्मेदारी हैं। हमें उनकी उपेक्षा नहीं करनी चाहिए; उनके पास कुछ भी सोचने के लिए अतिरिक्त क्षमता और अद्वितीय तरीका है।
ऐसे लोगों का सम्मान करें
ऐसे लोगों का समर्थन करें
ऐसे लोगों की मदद करें

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: