Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

दिग्विजय का दावा, दुष्यंत होंगे हरियाणा के अगले सीएम

0 14
Poonam

दिग्विजय का दावा, दुष्यंत होंगे हरियाणा के अगले सीएम

अधिक से अधिक विधानसभा सीट जीतना जजपा का लक्ष्य

जिस पार्टी की अधिक सीटें उसी पार्टी का बनता है सीएम

केंद्र सरकार को आंदोलनकारी किसानों से करनी चाहिए बात

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 हरियाणा से पहले पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली में चुनाव प्रस्तावित हैं। लेकिन हरियाणा में अभी विधानसभा चुनाव में कम से कम 3 वर्ष का समय शेष है । हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी की गठबंधन सरकार मैं । सीएम मनोहर लाल खट्टर और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला है ।

इसी बीच जननायक जनता पार्टी के प्रदेश महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला के द्वारा दावा किया गया है कि हरियाणा में अगले सीएम दुष्यंत चौटाला ही होंगे । अब उनके इस दावे को अति आत्मविश्वास माना जाए या फिर भाजपा के लिए नसीहत सहित एक चुनौती के रूप में माना जाए। दिग्विजय सिंह चौटाला मंगलवार को पटौदी के पूर्व एमएलए और हरियाणा राज्य शिक्षा बोर्ड के पूर्व चेयरमैन रामवीर सिंह के यहां बातचीत कर रहे थे । उन्होंने कहा जननायक जनता पार्टी का लक्ष्य हरियाणा में आगामी चुनाव के दौरान अधिक से अधिक सीटों पर जीत हासिल करना है । वही जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर अजय सिंह चौटाला और स्वयं डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के द्वारा अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि आगामी चुनाव भाजपा और जजपा मिलकर लड़ेंगे या फिर अलग-अलग एक दूसरे के सामने मुकाबिल बनेंगे ।

पीएम मोदी के द्वारा कृषि कानून वापस लिए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया में दिग्विजय चौटाला ने कहा की यह कानून वापस हो रहे हैं, अच्छी बात है । लेकिन इस पर बहुत पहले फैसला हो जाना चाहिए था। उन्होंने एमएसपी का समर्थन करते हुए कहा की केंद्र को किसानों की इस मांग पर भी ध्यान देते हुए अवश्य बात करनी चाहिए । इसके साथ ही कहा कि हरियाणा देश में एमएसपी पर सबसे अधिक 11 फसल खरीदने वाला एकमात्र राज्य है । उन्होंने कहा की संयुक्त किसान मोर्चा के साथ केंद्र को किसानों की मांग और समस्याओं के समाधान के लिए निश्चित रूप से बात करनी चाहिए । इस मौके पर जननायक जनता पार्टी के गंगाराम बोहड़ा, ऋषि राज राणा, ईश्वर चेयरमैन, उमेद हवलदार, भंवरपाल चौहान, चतर सिंह, दीपक चौहान, नरेश सेहरावत, सुबे सिंह बौहरा, भारत सिंह नंबरदार, अनंतराम तंवर ,प्रदीप देशवाल, अनीता यादव, अनु पटौदी, राजा राम ठाकुर, ईश्वर मऊ , दलीप पहलवान, सुरेंद्र ठाकरान , धन सिंह, अतर सिंह, तारीफ कुंडू , एडवोकेट सुनील शर्मा सहित अनेक कार्यकर्ता और समर्थक मौजूद रहे।

Computer

इससे पहले 9 दिसंबर को झज्जर के याकूबपुर में आहूत जननायक जनता पार्टी की जन सरोकार  दिवस रैली को सफल बनाने का आह्वान करते हुए दिग्विजय चौटाला ने कहा कि चुनाव से पहले डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के द्वारा जो भी वायदे युवाओं और प्रदेश की जनता से किए गए सभी वायदों को पूरा कर दिया गया है या फिर इन पर अमल लाने के लिए तेजी से काम हो रहा है । उन्होंने कहा की दुष्यंत चौटाला की पहचान हरियाणा में नान जाट नेता के रूप में और 36 बिरादरी के नेता के रूप में स्थापित हो चुकी है । विपक्षी दल और विपक्षी दलों के नेता दुष्यंत चौटाला के बढ़ते राजनीतिक कद और लोकप्रियता से बुरी तरह से बोखला कर,  इस प्रयास में लगे हैं कि 33 साल के इस युवा नेता की चाल पर ब्रेक लगाना जरूरी है अन्यथा यह आने वाले समय में किसी के हाथ नहीं आएगा ।

उन्होंने कहा हरियाणा में सरकार बनते ही कोरोना महामारी ने घेर लिया और कोरोना की वजह से जननायक जनता पार्टी के नेता और मंत्री आम जनता के बीच नहीं पहुंच सके । लेकिन बीते 2 वर्ष को पूरी तरह से भूल जाना होगा और आने वाले 3 वर्ष के दौरान बीते विधानसभा चुनाव से पहले की तरह ही जननायक जनता पार्टी आम जनता के बीच में हर समय मौजूद रहेगी । इसी मौके पर उन्होंने कांग्रेस के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस के 10 वर्ष के शासनकाल में कुल 500 रू ही बुढ़ापा सम्मान राशि के बढ़ाए गए थे । अब जो भी बुढ़ापा सम्मान राशि मिल रही है वह देश में सबसे अधिक हरियाणा में ही मिल रही है । इसके साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि आगामी 3 वर्ष के अंदर बुढ़ापा सम्मान राशि 51 सो रुपए हो जाएगी और यदि 51 सो रुपए बुढ़ापा सम्मान राशि नहीं हुई तो पटौदी में वोट मांगने के लिए जननायक जनता पार्टी तथा इसके नेता नहीं आएंग। दिग्विजय चौटाला ने कहा आंदोलनकारी किसान ही हैं और हम भी किसान परिवार से ही हैं । हमारा समर्थन और सहानुभूति पहले दिन से ही किसान और किसानों के मांगों के साथ में रही है । 75 प्रतिशत रोजगार, पंचायत चुनाव में 50 प्रतिशत महिला आरक्षण,  33 प्रतिशत राशन डिपो महिलाओं को देने का काम भी डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के द्वारा ही किया गया है। उन्होंने कहा कि 9 दिसंबर की रैली को यादगार बनाने में सभी अपना योगदान करें। 

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: