Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

22 नवंबर से फर्स्ट ईयर के छात्रों की क्लास होगी शुरू

0 3
Poonam

विश्वविद्यालय प्रशासन ने रैगिंग को लेकर जारी किया दिशा-निर्देश

22 नवंबर से फर्स्ट ईयर के छात्रों की क्लास होगी शुरू, विश्वविद्यालय प्रशासन ने रैगिंग को लेकर जारी किया दिशा-निर्देश

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन ने रैगिंग के खिलाफ दिशा निर्देश जारी किया है. वहीं, रैगिंग को लेकर दिल्ली पुलिस और प्रॉक्टोरियल बोर्ड की बैठक में सख्त रुख अपनाने का फैसला किया गया है. इसके अलावा कॉलेज के प्रिंसिपल ऑफिस के बाहर एक शिकायत पेटी भी रखी जाएगी.

Computer

दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन ने रैगिंग के मामले को रोकने के लिए डीयू एफएम स्टेशन से पुलिस अधिकारी, प्रॉक्टोरियल बोर्ड के अधिकारी और डीन स्टूडेंट वेलफेयर जानकारी देंगे. इसके अलावा हर कॉलेज के बाहर सादे कपड़े में महिला पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. कैंपस और कॉलेज के आस पास पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ा दी जाएगी. साथ में किसी भी छात्र के साथ जाति, धर्म, लिंग के आधार पर उत्पीड़न ना हो इस बात का विशेष ध्यान रखने के लिए स्क्वायड बनाया गया है. वहीं, नार्थ कैंपस, साउथ केंपस और कॉलेजों के बाहर एंटी रैगिंग पोस्टर लगाने के भी निर्देश दिए गए हैं

इसके अलावा 24 घंटे रैगिंग हेल्पलाइन नंबर 18001805522 जारी किया गया है. वहीं नॉर्थ कैंपस और साउथ कैंपस में कंट्रोल रूम बनाया गया है. नॉर्थ कैंपस में बने कंट्रोल रूम का नंबर 011 – 27667221 और साउथ कैंपस में बने कंट्रोल रूम का नंबर 011 – 24119832 है. बता दें कि 22 नवंबर से शैक्षणिक सत्र 2021 22 में एडमिशन लेने वाले छात्रों की क्लास शुरू होने जा रही है.

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: