Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

भाजपा के त्रिदेव अब मजबूत बनाएंगे प्रत्येक बुथ: जरावता

0 7
Poonam

भाजपा के त्रिदेव अब मजबूत बनाएंगे प्रत्येक बुथ: जरावता

धरातल पर काम करने वाले कार्यकर्ता ही भाजपा का मजबूत सतंभ

शुक्रवार को पटौदी की गणपति वाटिका में भाजपा की बैठक संपन्न

भाजपा के विभिन्न घटक पदाधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

एमएलए एडवोकेट के द्वारा कगनवाये गए पटौदी के विकास कार्य

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
शुक्रवार का दिन कई मायने में बेहद महत्वपूर्ण और यादगार दिन बन गया । एक तो गुरु प्रकाश पर्व महोत्सव, कार्तिक पूर्णिमा, गंगा स्नान और पीएम मोदी के द्वारा केंद्र के तीन कृषि कानून वापस लेने की घोषणा । इन्हीं सब को मिलाकर  कार्तिक माह की पूर्णिमा शुक्रवार का दिन कई नजरिए से यादगार बन गया।
शुक्रवार को ही पटौदी की गणपति वाटिका में पटौदी विधानसभा क्षेत्र का त्रिदेव सम्मेलन आयोजित किया गया । इस मौके पर बताया गया कि मानेसर त्रिदेव का सम्मेलन आगामी दिनों में फिर से आयोजित किया जाएगा । इस मौके पर त्रिदेव के जिला गुरुग्राम के प्रभारी एवं पलवल के एमएलए दीपक मंगला ,कोसली के एमएलए लक्ष्मण यादव, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जी एल शर्मा,  साथ लगते झज्जर जिला के प्रभारी महेश चौहान , रेवाड़ी से सतीश खोला,  भाजपा गुरुग्राम जिला महामंत्री मनीष गाडौली, झज्जर के डॉक्टर राकेश विशेष रुप से पहुंचे ।

यहां त्रिदेव सम्मेलन में संबोधित करते हुए पटौदी के एमएलए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री एवं फरीदाबाद के प्रभारी एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा कि पार्टी का कार्यकर्ता ही पार्टी का सबसे मजबूत स्तंभ होता है । उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी सही मायने में धरातल पर काम करने की ही होती है और इसी की बदौलत पार्टी और पार्टी के नेता पदाधिकारी भी बनते हैं । एमएलए एडवोकेट जरावता ने कहां की गांव में चुने हुए पंच, सरपंच, पालिका ,नगर परिषद, जिला परिषद, नगर निगम क्षेत्र में पार्षद के द्वारा अपने अपने निर्वाचन क्षेत्र में जो भी कोई विकास कार्य करवाए जाते हैं । सरकारी योजनाओं को लागू करवाया जाता है , यह सब एक चुने हुए जनप्रतिनिधि के तौर पर जिम्मेदारी भी है । उन्होंने कहा एमएलए, एमपी ,पीएम, सीएम , डीसी, एसडीएम या अन्य अधिकारी विकास योजनाएं बनाते हैं , कानून बनाते हैं और यदि इन सभी को धरातल पर हमारे अपने चुने हुए ग्रामीण जनप्रतिनिधि शहरी जनप्रतिनिधि लागू नहीं करें या सरकार की योजनाओं के मुताबिक विकास कार्य को अमलीजामा नहीं पहनाये तो फिर सारी मेहनत विकास परियोजनाएं विकास कार्य के परिणाम अपेक्षा के मुताबिक नहीं मिलते। जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं के द्वारा किए गए कार्य की बदौलत ही किसी भी राजनीतिक संगठन और उसके नेताओं की पहचान सहित विश्वास और भरोसा भी आम जनता के बीच मजबूत बनता है।

एमएलए जरावता ने मौजूद भाजपा के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं सहित सत्ता पक्ष के विभिन्न घटक के कार्यकर्ताओं तथा पहुंचे अन्य लोगों को संबोधित करते हुए बताया कि जाटोली नई अनाज मंडी में शैड लगाने के लिए टेंडर लगाया जा चुका है और निकट भविष्य में जाटोली नई अनाज मंडी सब्जी मंडी में शेड बनाने का काम भी आरंभ कर दिया जाएगा । इसी मौके पर उन्होंने बीते दिनों पटोदी आश्रम हरि मंदिर में पहुंचे सीएम मनोहर लाल खट्टर के द्वारा पटौदी में कॉलेज बनाने की स्वीकृति प्रदान किए जाने पर पटोदी क्षेत्र की जनता और भारतीय जनता पार्टी के सभी घटक दलों के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की तरफ से आभार व्यक्त किया।  इसी मौके पर उन्होंने यह बात कह कर सभी को चौंका दिया कि जिला गुरुग्राम के दूसरे और पटौदी विधानसभा क्षेत्र के एकमात्र नगर निगम मानेसर के चुनाव जल्द से जल्द करवाने के लिए प्रयासरत हैं । मानेसर नगर निगम के चुनाव होने के बाद वहां बनने वाली नगर निगम सरकार के गठन के उपरांत विकास कार्यों में जहां तेजी आएगी , वही आम जनमानस की समस्याओं का भी समाधान किया जा सकेगा ।

Computer

उन्होंने विशेष रूप से दोहराया कि मानेसर नगर निगम चुनाव के बाद बनने वाली निगम की सरकार के द्वारा भी हरियाणा सरकार के द्वारा जीरो टॉलरेंस और भ्रष्टाचार मुक्त शासन प्रशासन की तर्ज पर ही काम किए जाएंगे । किसी भी प्रकार के विकास कार्य और परियोजना में पारदर्शिता सरकार की पहली प्राथमिकता में शामिल है । भ्रष्टाचार और अनैतिक कार्य किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसी मौके पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा , पलवल के एमएलए दीपक मंगला, कोसली के एमएलए लक्ष्मण यादव , झज्जर के प्रभारी महेश चौहान, रेवाड़ी से पहुंचे सतीश खोला और भाजपा गुरुग्राम के महामंत्री मनीष गाडौली  के द्वारा भाजपा के त्रिदेव को उनके द्वारा किए जाने वाले कार्य के साथ-साथ अपने अपने क्षेत्र में भूत को मजबूत करने का आह्वान भी किया गया। इस मौके पर भाजपा के कृष्ण यादव माजरा, जयंती चौधरी, डा सरजीत चौहान, पीएलवर्मा, धर्मेंद्र यादव, दीप यादव, प्रवीण वशिष्ठ, राममूर्ति, शेर सिंह, जयवीर ठाकरान, अशोक शर्मा, सरपंच यदवेंद्र गोगली शर्मा, सुरेश शर्मा सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: