Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

वायु प्रदूषण से निपटने के लिए सख्त कदम उठाए जाएं: राव इंद्रजीत

0 3
Poonam

वायु प्रदूषण से निपटने के लिए सख्त कदम उठाए जाएं: राव इंद्रजीत

वर्क फ्रॉम होम व ऑड- इवेन को लागू करने पर भी करें विचार

सीएम के प्रिंसिपल सेक्रेटरी व डीसी से वायु प्रदूषण पर की बातचीत

कार पूलिंग का उपयोग कर वायु प्रदूषण कम करने में सहयोग दें

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम।
 सांसद एवं केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने गुरुग्राम सहित आसपास क्षेत्र में बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर अधिकारियों से सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। केंद्रीय मंत्री ने हरियाणा के सीएम के प्रधान सचिव व गुरूग्राम डीसी से बातचीत कर वर्क फ्रॉम होम व ऑड इवेन जैसे फार्मूला लागू करने पर विचार करने को कहा है। केंद्रीय मंत्री इंद्रजीत ने अधिकारियों को सुझाव दिए हैं कि कंस्ट्रक्शन वर्क को कुछ दिनों के लिए प्रतिबंधित किया जाए,  ताकि वायु प्रदूषण की गुणवत्ता में सुधार हो सके। उन्होंने नागरिकों से भी इस कार्य में सहयोग करने की अपील करते हुए कहा कि वे सार्वजनिक यातायात सुविधाओं का अधिक इस्तेमाल करें और कार पूलिंग का उपयोग कर वायु प्रदूषण को कम करने में अपना सहयोग दें।

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का कहना है कि वायु प्रदूषण को रोकने के लिए एक और जहां सुप्रीम कोर्ट से दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं , वही राज्य सरकार को भी एनसीआर क्षेत्र में वायु प्रदूषण रोकने के लिए सख्त कदम उठाने होंगे। राव ने कहा कि उनकी अधिकारियों से बातचीत हुई है और होने वाली डिजास्टर मैनेजमेंट की बैठक में सरकार द्वारा कुछ निर्णय लिए जाने की संभावना है।

Computer

इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने शहर में वायु प्रदूषण को कम करने के लिए जन जागरण अभियान की शुरुआत की है और शहर के प्रमुख चोराहो पर वायु प्रदूषण से लड़़ने की अपील की गई। उनकी अपील से लिखे हुए पोस्टर युवा रेड लाइट पर खड़े होकर वाहन चालकों से अपील कर रहे है कि जब रेड लाइट ऑन हो तो वे अपनी गाड़ी ऑफ कर ले।  ताकि वायु प्रदूषण में कमी लाई जा सके। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जन भागीदारी के बिना कोई भी कार्य पूरा किया जाना संभव नहीं हो पाता। इसलिए वायु प्रदूषण को कम करने के लिए जनभागीदारी की भी सख्त आवश्यकता है। 
Attachments area

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: