Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

वार्ड-26 में शुरू हुआ वार्ड स्तर का कपड़ा थैला बैंक

0 6
Poonam

वार्ड-26 में शुरू हुआ वार्ड स्तर का कपड़ा थैला बैंक
– नगर निगम गुरूग्राम की अतिरिक्त आयुक्त डा. वैशाली शर्मा ने किया शुभारंभ

गुरूग्राम, 15 नवम्बर। नगर निगम गुरूग्राम के वार्ड-26 में स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 के मापदंडों की पालना में तथा पॉलीथीन मुक्त स्वच्छ गुरूग्राम अभियान के तहत वार्ड स्तर का पहला कपड़ा थैला बैंक स्थापित किया गया है। इसका शुभारंभ नगर निगम गुरूग्राम की अतिरिक्त आयुक्त डा. वैशाली शर्मा ने निगम पार्षद एवं वार्ड के गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में किया।

इस मौके पर डा. शर्मा ने कहा कि पॉलीथीन पर्यावरण के लिए सबसे हानिकारक वस्तु है तथा यह सब जानते हुए भी हम इसका इस्तेमाल अंधाधुंध कर रहे हैं। पर्यावरण संरक्षण के लिए हमें पॉलीथीन एवं सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल बिल्कुल ही बन्द करना होगा। उन्होंने कहा कि भारत सरकार के केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 की शुरूआत कर दी गई है। इसके तहत हम सभी को अपने शहर को स्वच्छ, सुंदर बनाने के लिए आगे आना होगा। सभी आरडब्ल्यूए अपने-अपने क्षेत्र में साफ-सफाई का विशेष ध्यान दें। अगर कोई व्यक्ति कचरा फैलाता है, तो उसे ऐसा करने से रोकें क्योंकि स्वच्छता की इस मुहिम में सामाजिक दबाव का होना बहुत ही जरूरी है।

वार्ड-26 की पार्षद प्रवीनलता यादव ने अतिरिक्त निगमायुक्त एवं वार्ड के गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया तथा कहा कि कोई भी अभियान जनभागीदारी से ही सफल हो सकता है। उन्होंने आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों से आह्वान किया कि वे लोगों को कपड़े के थैले इस्तेमाल करने के लिए जागरूक करें। भाजपा के पूर्व जिला सचिव राकेश यादव ने बताया कि कपड़े के थैले के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए आर्केडिया मार्केट व साउथ सिटी की मार्केट में दुकानदारों को कपड़े के थैले वितरित किए गए हैं। लोगों में इसके प्रति अब जागरूकता बढ़ रही है।

Computer

इस अवसर पर कपड़ा थैला बैंक की संचालिका सारिका, नगर निगम गुरूग्राम के प्रोग्राम कोर्डिनेटर कुलदीप सिंह, वरिष्ठ सफाई निरीक्षक ऋषि मलिक, सफाई निरीक्षक जितेन्द्र, फील्ड सुपरवाईजर चंदन पटेल, वेंबले एस्टेट आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष पंकज धर, यशपाल, साउथ क्लोज के जगजीत, कर्नल महावीर वर्मा, मंजीत अग्रवाल, कैप्टन राकेश आनंद, साउथ सिटी-टू आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष नीरज यादव, शैलेश गिरी, पारुल तिवारी, अरविद लांबा, देवेंद्र कौशिक, रोशनलाल, राहुल शयाल, नित्यानंद, विपिन त्यागी, आनंद, बलराज दांगी, आरडब्ल्यूए के पूर्व अध्यक्ष एससी शर्मा, एसके कौल, राजवीर व गगन के अलावा आसपास की सभी सोसायटी व आरडब्ल्यूए के सदस्य मौजूद रहे।

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: