Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

शिक्षा के साथ खेल भी जीवन में बहुत जरुरी: मनविंद्र बिसला

0 4
Poonam

शिक्षा के साथ खेल भी जीवन में बहुत जरुरी: मनविंद्र बिसला

स्पोर्टसक्यूब क्रिकेट एकेडमी का शुभारंभ करने पहुंचे क्रिकेटर मनविंद्र बिसला

खिलाडी अपनी प्रतिभा के दम पर अपना भविष्य सुनिश्चित कर सकता है

किसी भी गेम में हिस्सा लेना अपने आप में एक बहुत बड़ी उपलब्धी

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
स्पोर्टसक्यूब क्रिकेट एकेडमी एमपीआरसी सेक्टर 92 का शुभारम्भ कोलकत्ता नाईटराईडर टीम के प्रख्यात खिलाडी मनविंद्र बिसला द्वारा फीता काट कर किया गया। एकेडमी के फांउडर दीपक कुमार सिंह, कौच विनय यादव , नितेंद्र चौहान, कपिल चौहान, मोहित चौहान आदि ने मुख्यअतिथि का पुष्पगुच्छ व प्रतीक चिंन्ह देकर स्वागत किया।

इस अवसर पर मनविंद्र बिसला ने एकाडमी में पहुंचे खिलाड़ियों और क्षेत्र के लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसी भी गेम में हिस्सा लेना अपने आप में एक बहुत बड़ी उपलब्धी होती है। शिक्षा के साथ साथ खेल भी जीवन में बहुत जरुरी है। खेल में खिलाडी अपनी प्रतिभा के दम पर अपना भविष्य सुनिश्चित कर सकता है। यह अच्छी बात है कि स्पोर्टसक्यूब क्रिकेट एकेडमी एमपीआरसी खिलाडियों की ट्रैनिंग के अलावा उनके मानसिंक, शारीरिक विकास पर भी विशेष ध्यान केंद्रीत कर रही है। उन्होंने कहा कि एकेडमी के प्रबंधक व उनकी टीम भविष्य में इस प्रकार के खिलाडी तैयार करे जो प्रदेश व देश की टीम में खेल कर अपनी एकेडमी और देश का नाम रोशन करे। उन्होंने बताया कि वह स्वंय भारतीय क्रिकेट टीम अंडर 19 के कप्तान के रुप में देश ही नहीं विदेश में खेले है। उन्होंने करीब डेढ दशक तक क्रिकेट जगत में विभिन्न स्तर पर खलते हुए जो अनुभव प्राप्त किया है उसकों वह  हैड कोच के रुप में समय समय पर स्पोर्टसक्यूब क्रिकेट एकाडमी एमपीआरसी सैक्टर 92 में खिलाड़ियों से सांझा करके उनका मार्ग दर्शन करेंगे। ताकि इस क्षेत्र के खिलाड़ी भी  क्रिकेट में इलाके व देश का नाम रोशन कर सके।  
विनय यादव कोच ने बताया कि स्पोर्टसक्यूब क्रिकेट एकाडमी एमपीआरसी के खोलने का मुख्य उदेश्य क्षेत्र  की उभरती प्रतिभाओं को क्रिकेट में अंर्तराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं देकर उन्हे मंच प्रदान करके उनका भविष्य सुनिश्चित करना है।  एकाडमी में राष्ट्रीय एवं अंर्तराष्ट्रीय स्तर के अनुभवी कौचों द्वारा ट्रैनिंग दी जाएगी। ताकि क्रिकेट जैसे अंर्तराष्ट्रीय खेल में क्षेत्र के खिलाडी अपनी प्रतिभा के दम पर जिला, प्रदेश, राष्ट्रीय , अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर टीम में खेलकर अपना नाम रोशन कर सके। इस मौके पर हरिंद्र सिंह चौहान, कौच अकोईजाम सिंह, कैलाश लम्बरदार बढ़ा, रतिकांत मिश्रा, मोहित शर्मा, बिजेंद्र यादव, विनय कुमार सिंह, अभिमन्यु, सचिन, विकास राठी, लोकेश, लीलू कुमार, राहुल आदि मौजूद रहे।

Computer
cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: