Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

14 अगस्त 2022 को पीपली में मोदी को आमंत्रित किया जाएगा: सीएम

12

14 अगस्त 2022 को पीपली में मोदी को आमंत्रित किया जाएगा: सीएम

महामंडलेश्वर धर्मदेव के संरक्षण में पंचनंद शहीद स्मारक ट्रस्ट का हो रहा संचालन

सीएम खट्टर शनिवार देर सायं आश्रम हरि मंदिर में धर्मदेव के जन्मोत्सव में पहुंचें

सीएम खट्टर बोले कि संतो के द्वारा सदैव समाज को देने का भाव सिखाया गया

फतह सिह उजाला
पटौदी ।
 हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा देश के विभाजन के समय शहीद हुए लाखों लोगों की स्मृति में महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव जी के संरक्षण में पंचनंद शहीद स्मारक ट्रस्ट का संचालन किया जा रहा है। यह संयोग ही है कि आजादी के अमृत महोत्सव के इस वर्ष में पीएम नरेंद्र मोदी ने विभाजन के समय शहीद हुए लोगो की स्मृति में प्रत्येक वर्ष 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका दिवस मनाने को घोषणा की है। इन दोनों में काफी समानताएं है। मैं महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव से निवेदन करता हूं कि उपरोक्त ट्रस्ट के  पीपली में 25 एकड़ जमीन है और स्थित शहीद स्मारक स्थल पर 14 अगस्त 2022 के विभाजन विभीषिका दिवस के मौके पर एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जाए । जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया जाएगा। सीएम मनोहर लाल खट्टर विशेष रूप से शनिवार को देर सायं पटौदी में आश्रम हरि मंदिर संस्कृत महाविद्यालय संस्थान के पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव के षष्ठिपूर्ति महोत्सव , 60वें जन्मोत्सव में अपनी शुभकामनाएं देने पहुँचे थे।

सीएम खट्टर ने कहा कि वे जब भी संतों के सानिध्य में पहुँचते है , तो उनके मन में सदैव संत विचार के रूप में ऐसे विचार लेने की इच्छा रहती है जिनके माध्यम से वे अपने कर्तव्यों का निर्वहन सही प्रकार से कर सकें। उन्होंने एक पौराणिक प्रसंग का संदर्भ देते हुए कहा कि संत सदैव आपको आपके कर्तव्यों का बोध कराने व समाज को  देने का भाव सिखलाते है। उन्होंने कहा कि संत अपने लिए कुछ नही मांगते, उनका जीवन सदैव समाज के लिए समर्पित होता है। अपने संबोधन में कहा कि संतो के जीवन में जन्मदिन या कोई विशेष उपलक्ष का प्रसंग नही होता है। उनका एक सहज महत्व होता है  क्योंकि उनका जीवन इन उप्लक्षों से इतना ऊपर उठ चुका होता है कि संतो को उनकी शारीरिक आयु के बजाय उनके विचारों का जो प्रभाव है, उसके कारण उनको समाज मे पूजा जाता है। आश्रम में मनाए जा रहे षष्ठिपूर्ति महोत्सव में महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव के साथ उनका जन्मदिन का केक काटकर उन्हें शुभकामनाएं भी दी। गौरतलब है कि  स्वामी धर्मदेव ने 13 नवंबर को साठ वर्ष की आयु पूर्ण की है। षष्ठिपूर्ति का वैदिक संस्कृति में काफी महत्व माना जाता है। इस दिन जीवन का एक पड़ाव समाप्त होता है व दूसरा प्रारंभ होता है । संतों में षष्ठिपूर्ति उत्सव मनाने की विशेष परंपरा रही है ।

महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव ने अपने संबोधन में कहा कि सीएम मनोहर लाल खट्टर ने एक राजनेता व राजतंत्र की नई परिपाटी की स्थापना कर समाज को एक नई दिशा दिखाने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि दूसरों की सेवा निरूस्वार्थ भाव से करना और इस सेवा के बदले में पाने की कुछ भी इच्छा नहीं रखना, यही सच्ची सेवा है। सीएम खट्टर संतों द्वारा दिखलाए गए इस पथ पर निस्वार्थ भाव से आगे बढ़ रहे है। समाज के कल्याण व वंचितों के उत्थान के लिए उनके द्वारा बनाई गई कल्याणकारी नीतियां अन्य राज्यों के लिए प्रेरणास्रोत है।

एमएलए जरावता अपनी ताकत को पहचाने
इसी मौके पर पटौदी के एमएलए भाजपा के प्रदेशमंत्री एवं फरीदाबाद के प्रभारी एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने सीएम खट्टर से मुखातिब होते कहा कि, मांगने को तो बहुत मन था। लेकिन पटौदी में महिला कालेज की घोषणा आज ही होनी चाहिये। इस मांग का सिरसा से भाजपा की सांसद सुनीता दुग्गल के द्वारा भी मंच से अपना समर्थन किया गया। वहीं एमएलए जरावता ने सीएम खट्टर से 51 लाख रूपए आयोजन हाल के सेंट्रलाइज्ड एसी की सुविधा के लिए देने की पुरजोर तरीके से पैरवी भ्ी की । इस पर सीएम नेकहा कि पटौदी में महिला कालेज तो अवश्य खुल जाएगा। हम केवल माध्यम मात्र  है सरकार का पैसा समाज का पैसा है। यह समाज के लिए है समाज के काम आना चाहिए। लेकिन एमएलए जरावता अपनी ताकत को हनुमान की तरह से पहचानो। आयोलन स्थल परिसर सभागार के सांउंड पू्रफ और सेंट्रलाइज्ड एसी के लिए मंचासीन सभी एमएलए के साथ मिलकर इस काम को सिरे चढ़ाओ, यदि पैसे कि फिर भी कुछ कमी रह जाये तो मेरे कान में फूंकमार देना, काम पूरा हो जाएगा। इसी मौके पर 60 वें जन्मोत्सव के उपलक्ष्य पर 600 जरूरतमंद लोगों को संस्था द्वारा राशन और दैनिक जीवन उपयोगी सामान भी वितरित किया गया।

इस मौके पर यह गणमान्य रहे मौजूद
महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव के 60वें जन्मोत्सव के मौके पर महामंडलेश्वर धर्मदेव के शिष्य अभिषेक बंगा, संजीव कुमार, तिलकराज और गोबिंद कुमार सहित सत्ता पक्ष के नेताओं में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, सासद सुनीता दुग्गल, एमएलए सत्यप्रकाश जरावता, एमएलए सुभाष सुधा, एमएलए दीपक मंगला, मंत्री डॉक्टर बनवारीलाल, एमएलए सीमा त्रिखा , भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा , एमएलए लक्ष्मण यादव, हरको बैंक के चेयरमैन अरविंद यादव, एमएलए हरबंस कपूर, भानी राम मंगला, राजेश नागर , पवन सैनी, एमएलए संजय सिंह , पवन खरखोदा, भानी राम मंगला, साहिब राम लीलू सरपंच, भानी राम मंगला, सुरेंद्र धवन, विजय शास्त्री, सतीश ग्रोवर, पटौदी नगर पालिका के चेयरमैन चंद्रभान सहगल सहित सभी पालिका पार्षद और अनेक गणमान्य लोग अपनी अपनी शुभकामनाएं देने के लिए मौजूद रहे।

Comments are closed.

Discover more from Theliveindia.co.in

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading