Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

जहां लोगों को आपत्ति वहाँ पर नमाज  की अनुमति नहीं: डीसी

17

जहां लोगों को आपत्ति वहाँ पर नमाज  की अनुमति नहीं: डीसी

नमाज को पूर्व चिन्हित 8 स्थानों पर नमाज अदा करने की इजाजत रद्द

नमाज अदा किए जाने वाले स्थानों को चिन्हित को कमेटी गठित की गई

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। स्थानीय लोगों, आरडब्ल्यूए के ऐतराज के कारण जहां पर नमाज पढी जा रही थी, ऐसे विभिन्न 08 स्थानों पर नमाज अदा करने की अनुमति जिला प्रशासन द्वारा रद्द कर दी गई है,।  नमाज अदा करने की अनुमति रद्द किये जाने वाले स्थाान  निम्न प्रकार हैः, बंगाली बस्ती सेक्टर-49, वी ब्लाक और डीएलएफ थ्री, सूरत नगर फेस-1,  खेड़ी माजरा गांव के बाहर, दौलताबाद गांव के पास द्वारका एक्सप्रेसवे पर, सैक्टर-68 गांव रामगढ़ के पास, डीएलएफ स्क्वेयर टावर के पास औैर गांव रामपुर से नखडोला रोड पर अब नमाज की इजाजत नहीं रह गई है।

डीसी गुरुग्राम द्वारा नमाज अदा किए जाने वाले स्थानों को चिन्हित करने के लिए एक कमेटी गठित की गई है, जिसमें एस.डी.एम., ए.सी.पी., हिन्दू/मुस्लिम संगठन के व्यक्ति व अन्य सामाजिक संगठनों को सम्मलित किया गया है। यह कमेटी सभी पक्षों से बातचीत करके यह निर्णय लेगी कि भविष्य में किन स्थानों पर नमाज अदा की जाए। यह निर्णय लेते समय यह ध्यान रखा जाएगा कि स्थानीय लोगों को नमाज अदा करने से कोई परेशानी ना हो। यह कमेटी यह भी सुनिश्चित करेगी कि किसी भी सङक, मार्ग या सार्वजनिक स्थान पर नमाज अदा ना की जाए। यह कमेटी उपरोक्त संगठनों से बातचीत करके उनकी सहमति लेते हुए नमाज अदा करने के स्थान को चिन्हित करते समय यह सुनिश्चित करेगी कि स्थानीय लोगों को इससे कोई आपत्ति ना हो।

दोनों संगठन कानून व्यस्था के लिए बाध्य
नमाज किसी भी ईदगाह, मस्जिद या अपनी जगह पर ही अदा की जा सकती है। इस मामले में कमेटी द्वारा किए गए फैसले से दोनों संगठनों का भाईचारा व सामाजिक सौहार्द बना रहे जिसके लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है। इसके लिए दोनों संगठनों का सहयोग भी अपेक्षित है। जिला प्रशासन यह भी सुनिश्चित करेगा कि नमाज अदा किए जाने के स्थानों को चिन्हित करने के निर्णय से आम जनता को कोई परेशानी ना हो तथा कानून व्यस्था बनी रहे। दोनों संगठन कानून व्यस्था बनाए रखने के लिए बाध्य है। किसी भी सार्वजनिक व खुले स्थान पर नमाज के लिए प्रशासन से सहमति जरुरी है। गुरूग्राम पुलिस द्वारा इस संबंध में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है तथा गुरूग्राम पुलिस की इस पर विशेष नजर है।

Comments are closed.

Discover more from Theliveindia.co.in

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading