Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

गुरुग्राम में रहने वालों को ही सुधारना है यहां का पर्यावरण: नवीन गोयल

5

गुरुग्राम में रहने वालों को ही सुधारना है यहां का पर्यावरण: नवीन गोयल
-आईटीआई में गुरुग्राम ब्रांच ऑफ एनआईआरसी की ओर से पौधारोपण अभियान का किया शुभारंभ

प्रधान संपादक योगेश

गुरुग्राम। गुरुग्राम ब्रांच ऑफ एनआईआरसी (दा इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया) की ओर से आयोजित पौधारोपण अभियान में पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने शनिवार को आईटीआई परिसर में पौधारोपण अभियान का शुभारंभ किया।
पौधारोपण के शुभारंभ अवसर पर नवीन गोयल ने कहा कि सीए एसोसिएशन का यह कदम काफी सराहनीय है। बाकी संस्थाओं, संस्थानों को भी इस विषय पर गंभीर होना होगा। उन्होंने कहा कि अगर हमने अभी से चिंता नहीं की तो हमेें आने वाली पीढिय़ां माफ नहीं करेंगी। उन्होंने कहा कि हम जितना प्रकृति से ले रहे हैं, उतना देना भी चाहिए। सिर्फ पेड़ लगाकर भूल नहीं जाना चाहिए, बल्कि उसको बड़ा होने तक संरक्षण करना भी जरूरी है। दो-तीन साल के बाद पेड़ खुद ही प्रकृति के सहारे बड़े हो जाते हैं। आज प्रकृति का बैलेंस बिगड़ चुका है। गुरुग्राम का पर्यावरण काफी खराब हो गया है। जिस गुरुग्राम में हम रहे हैं, उसकी चिंता हमें ही करनी है। यह हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि किसी भी काम को शुरू करना आसान है, उसे अंजाम तक पहुंचाना मुश्किल है। उन्होंने एसोसिएशन को आश्वासन दिया कि भविष्य में भी पर्यावरण सरंक्षण विभाग का पूरा सहयोग मिलेगा।
कार्यक्रम में आईटीआई के उप-प्राचार्य बृजेश सिंह ने कहा कि उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण की दिशा में नवीन गोयल द्वारा जमीन से जुड़कर काम किया जा रहा है। उन्होंने पेड़ लगाने के लिए आईटीआई का चुनाव करने पर एसोसिएशन का धन्यवाद किया। गुरुग्राम ब्रांच ऑफ एनआईआरसी के अध्यक्ष नितिन कटारिया, उपाध्यक्ष मोहित सिंहल ने बताया कि एसोसिएशन की ओर से एसोसिएशन की ओर से देशभर में 15 लाख पेड़ और गुरुग्राम जिला में 11 हजार पेड़ लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसी लक्ष्य को लेकर सभी सदस्य, विद्यार्थियों ने कार्य शुरू कर दिया है। देशभर में यह अभियान शुरू किया गया है।
इस अवसर पर नवीन गोयल के साथ ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य एवं पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा के जिला प्रमुख प्रवीण अग्रवाल, भाजपा युवा मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गगन गोयल, समाजसेवी मनोज गुप्ता, समाजसेवी बाली पंडित के अलावा गुरुग्राम ब्रांच ऑफ एनआईआरसी के अध्यक्ष नितिन कटारिया, उपाध्यक्ष मोहित सिंहल, सचिव निशांत खटाना, कोषाध्यक्ष ललित अग्रवाल, राजीव डागर, शिव सिंहल, जितेंद्र यादव, योगेश अग्रवाल, राजगुरू, पुनीत गुप्ता, फूल सिंह सैनी, मुकेश शर्मा आदि उपस्थित रहे।

Comments are closed.

Discover more from Theliveindia.co.in

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading