Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

फ्लिपकार्ट कंपनी और वेयर हाउस की कुंडली तैयार करने के निर्देश

0 1
Poonam

फ्लिपकार्ट कंपनी और वेयर हाउस की कुंडली तैयार करने के निर्देश

पटौदी क्षेत्र के गांव सांपका में ही फ्लिपकार्ट कंपनी और वेयरहाउस

आरोप यहीं पर काम करने वालो द्वारा धीरज होटल में की गई फायरिंग

गोलीबारी में घायल महिंद्र से मिलकर हाल भी एमएलए जरावता ने जाना

विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश 15 दिन में रिपोर्ट तैयार कर सौंपे

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम.  । 
गुरुग्राम.पटौदी के बीच में गांव जनौला के पास धीरज होटल पर दो भाइयों पर किए गए जानलेवा हमले में एक भाई की मौत और एक के घायल होने के उपरांत हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं होने को लेकर पंचायत के बाद ग्रामीणों के द्वारा किए गए रोड जाम के उपरांत पुलिस के द्वारा तीन आरोपियों को काबू कर लिया गया है। इस पूरे घटनाक्रम में सबसे अधिक चर्चा सहित निशाने पर फ्लिपकार्ट कंपनी और वेयरहाउस ही है । यह फ्लिपकार्ट कंपनी और वेयरहाउस गांव सांपका  में हीं मौजूद है तथा धीरज होटल के संचालक भी गांव सांपका के ही निवासी हैं । बताया गया है कि धीरज होटल संचालकों के द्वारा भी फ्लिपकार्ट कंपनी के वेयरहाउस में कथित ट्रांसपोर्टेशन सहित लेबर इत्यादि का काम किया जा रहा था।

धीरज होटल पर की गई फायरिंग और फायरिंग में हुई मौत के बाद से फ्लिपकार्ट कंपनी सहित वेयरहाउस आसपास के एक दर्जन से अधिक ग्रामीणों के निशाने पर आ गया। इसी पूरे प्रकरण में पटौदी के एमएलए एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता भी ग्रामीणों से उनकी परेशानी को जानने समझने तथा समाधान करवाने सहित गोलीबारी में घायल महेंद्र का हाल.चाल जानने के लिए पहुंचे। एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के सामने 12 गांव की पंचायत के प्रतिनिधियों के साथ साथ पीड़ित पक्ष के श्यामलाल मेजबान गांव के सरपंच हंसराजए नरेश ए भीम सिंहए रामचंद्र यादवए रतन सिंहए समय सिंह ए प्रदीप व अन्य लोग भी मौजूद रहे । पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार और एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता को जानकारी देते हुए ग्रामीणों के द्वारा आरोप लगाया गया कि फ्लिपकार्ट कंपनी और वेयरहाउस की गतिविधियां कथित रूप से संदिग्ध हैं । ग्रामीणों ने साफ साफ शब्दों में आरोप लगाते हुए कहा की वेयरहाउस के अंदर फ्लिपकार्ट कंपनी के द्वारा अपराधिक मानसिकता और पृष्ठभूमि के लोगों को अपनी दबंगई दिखाने के लिए रखा गया है। आम आदमी को वेयर हाउस के अंदर घुसने ही नहीं दिया जाता है ।

Computer

ग्रामीणों के द्वारा लगाए गए आरोपों की गंभीरता को देखते हुए एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के द्वारा जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग लोक निर्माण विभाग श्रम विभाग जिला योजनाकार विभाग प्रदूषण विभाग व अन्य विभागों के अधिकारियों को फ्लिपकार्ट कंपनी के साथ.साथ संबंधित वेयरहाउस की पूरी कुंडली तैयार करके 15 दिन में उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए। उन्होंने साफ साफ शब्दों में कहा कि जिस भी संबंधित विभाग को फ्लिपकार्ट कंपनी और वेयरहाउस के मामले को लेकर किसी भी प्रकार की नियम कानून सरकारी दिशानिर्देशों की अवहेलना किया जाना मिलता हैए तो बिना देरी किए नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाए। खासतौर से श्रम विभाग को निर्देश दिए गए कि फ्लिपकार्ट कंपनी के वेयरहाउस में काम करने वाले सभी कर्मचारियों की वेरिफिकेशन भी की जाए। क्या वास्तव में यहां काम करने वालों का कंपनी के रिकॉर्ड में नाम दर्ज है या फिर किराए पर अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को रखा हुआ है । इस मौके पर मौजूद आसपास के प्रबुद्ध ग्रामीणों के द्वारा भी एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश  जरावता और एसडीएम प्रदीप कुमार से पुरजोर मांग की गई है कि पटौदी क्षेत्र में जितने भी वेयरहाउस मौजूद हैं और जिन.जिन कंपनियों के द्वारा इन वेयरहाउस में काम किया जा रहा है ए दोनों की ही गहराई से जांच किया जाना समय की मांग बन चुका है । ग्रामीणों की मांग को गंभीरता से लेते हुए एमएलए एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता के द्वारा मौके पर मौजूद विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जो भी ग्रामीणों के द्वारा शिकायतें की गई हैं ए उन सभी शिकायतों पर जांच करते हुए 15 दिनों में अपनी रिपोर्ट उपलब्ध करवाई जाए।
Attachments area

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: