Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

जीवन में  लक्ष्य प्राप्ति को एकाग्रता पहली कुंजी: सुमन पन्नू  

0 2
Poonam


जीवन में  लक्ष्य प्राप्ति को एकाग्रता पहली कुंजी: सुमन पन्नू  

निर्धारित आयु वर्ग के तहत चौथे चरण की प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन

स्वस्थ रखने के लिए खेल से बेहतर कोई अन्य माध्यम नही हो सकता

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम। 
जिला बाल कल्याण परिषद गुरुग्राम की ओर से आयोजित किए जा रहे चार दिवसीय जिला स्तरीय बाल महोत्सव-2021 के अंतिम दिन उप आयकर  आयुक्त श्रीमती सुमन पन्नू ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया । बाल महोत्सव का आयोजन 12 अक्तूबर से सिविल लाइन स्थित स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद भवन में किया जा रहा है, जिसमें जिला के सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के बच्चे भाग ले रहे हैं।

मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित श्रीमती सुमन पन्नू  ने अपने संबोधन में कहा कि जीवन में निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति के लिए एकाग्रता उसकी पहली कुंजी है।  यदि विद्यार्थी जीवन में ही इस पर गंभीरता से कार्य किया जाए तो जीवन की सभी प्रतियोगताओं में आपकी सफलता सुनिश्चित है। उन्होंने कहा कि शरीर की ऊर्जा को सही दिशा में ले जाने के लिए जीवन में लक्ष्य का निर्धारण अति आवश्यक है। श्रीमती पन्नू ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थी जीवन में मन की एकाग्रता के लिए हमें अपनी दैनिक दिनचर्या में विभिन्न प्रकार की आउटडोर खेल गतिविधियों को भी शामिल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि एकाग्रता के लिए मन व तन दोनों का स्वस्थ होना जरूरी है और इन दोनों को स्वस्थ रखने के लिए खेल से बेहतर कोई माध्यम नही हो सकता।

Computer

महोत्सव के चौथे व अंतिम दिन विभिन्न वर्गों में स्कूली बच्चों ने स्केचिंग ऑन दा स्पोट, एकल नृत्य व ग्रुप नृत्य,  एकल गान व समूह गान, पोस्टर, भाषण प्रतियोगता, सुलेख प्रतियोगता, थाली पूजन / कलश सजावट रंगोली व  क्विज प्रतियोगता आदि प्रतियोगिता में भाग लेकर अपनी कला का प्रदर्शन किया। उपरोक्त सभी प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे विजेताओं को 14 नवंबर को आयोजित होने वाले बाल दिवस कार्यक्रम में जिला उपायुक्त डॉ यश गर्ग द्वारा सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर नोडल अधिकारी पूजा मलिक, कार्यक्रम अधिकारी अनिल दहिया, सहायक कार्यक्रम अधिकारी जितेंद्र कुमार, कार्यक्रम सुपरवाइजर मीनाक्षी, लेखाकार अनिल दांगी, लेखा लिपिक किरण डागर सहित विभिन्न स्कूलों के अध्यापकगण प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: