Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

विपक्ष कुछ भी बयान बाजी करें, हम मुद्दों की बात करते हैं: सीएम खट्टर

0 1
Poonam

विपक्ष कुछ भी बयान बाजी करें, हम मुद्दों की बात करते हैं: सीएम खट्टर

किसान आंदोलन में हुई हत्या पर कहा यह बहुत दुखद व निंदनीय घटना

हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले पर एफआईआर हो गई पुलिस कर रही जांच

व्यक्ति की नृशंस हत्या जो भी दोषी पाया जाएगा उसको बख्शा नहीं जाएगा

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम ।
 सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किसान आंदोलन में हुई हत्या के संदर्भ में कहा यह बहुत दुखद व निंदनीय घटना है। शुक्रवार सुबह सिंधु बॉर्डर पर एक व्यक्ति की नृशंस हत्या की गई है। उसके बारे में संज्ञान लिया गया है, एफआईआर हो गई है। उस पर पुलिस जांच कर रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा उसको बख्शा नहीं जाएगा। एक व्यक्ति ने सरेंडर किया है, उसने अपने ऊपर जिम्मेदारी ली है कि मैंने मर्डर किया है। उसने किया है या किसी और ने किया है, यह जांच में ही पता लगेगा।

शनिवार को गुरूग्राम प्रवास के दौरान पत्रकारों के द्वारा ऐलनाबाद उपचुनाव के मुद्दे पर किये सवाल पर सीएम ने अपने जवाब में कहा विपक्ष कुछ भी बयान बाजी करें, हम मुद्दों की बात करते है। हरियाणा में हमने पिछले 7 वर्षों में काफी काम किए हैं। ईज ऑफ लिविंग के नाते हमने लोगों की जीवनशैली को काफी आसान किया है। गरीब लोगों के लिए नई नई योजनाएं बनाई गई हैं। टेक्नोलॉजी के माध्यम से हर चीज उनको कैसे उपलब्ध हो, योजनाओं का लाभ उनकों बेहतर तरीके से मिले, इस पर काम हुआ है। कर्मचारियों के लिए हमने ट्रांसफर पॉलिसी बनाई है, किसानों की आय बढ़ाने के लिए भी विभिन्न योजनाएं बनाई गई हैं। मंडियों में फसलों की खरीद सुगम तरीके से हो, इसके लिए भी योजनाएं बनाई गई हैं। किसानों को उनका पैसा सही समय पर दिया जा रहा है और फसल खराब होने पर मुआवजा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब शहरी इलाको में जहां 7ए लागू है वहां पर राजस्व रिकॉर्ड में कृषि भूमि को चिन्ह्ति करने के लिए बड़ी स्टैंप लगाई जाएगी ताकि रजिस्ट्री के समय उसकी पहचान आसानी से की जा सके और उसकी रजिस्ट्री प्लाट के तौर पर ना हो।  सीएम मनोहर लाल गुरूग्राम में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता करने उपरांत मीडिया प्रतिनिधियों के सवालों का जवाब दे रहे थे। यह बैठक गुरूग्राम के सेक्टर 44 स्थित अपैर्ल हाउस के ऑडिटोरियम में आयोजित की गई थी।

Computer

प्रदेश में खाद की कोई कमी नहीं
एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में खाद की कमी नहीं है। डीएपी की थोड़ी कमी है लेकिन हमने उसकी जगह विकल्प के तौर पर एक दूसरी खाद एसएसपी को इस्तेमाल करने की सलाह दी है। इस बारे में कृषि विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि किसानों को उपरोक्त दोनों खाद उपलब्ध करवाई जाएं ताकि सही समय पर सरसों की बिजाई हो सके। सीएम ने कहा कि गुरूग्राम में सेक्टर 72ए की 15 ऐकड़ भूमि पर दो-दो ऐकड़ के दो शमशान घाट, तीन कब्रिस्तान जिसमें एक कब्रिस्तान मुस्लिम समुदाय के लिए और दूसरा ईसाई समुदाय के लिए होगा तथा तीसरा बरियल ग्राउंड बच्चों के लिए बनेगा। इसके साथ ही वहां पर चार एकड़ में स्मृति वन बनाया जाएगा, जिसमें सभी नागरिक अपने प्रिय लोगों के जाने के उपरांत उनकी स्मृति में वहां पौधरोपण कर सकें।
Attachments area

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: