Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.
dalip

संदीप कटारिया की छठी बरसी पर लगा रक्तदान शिविर

0 1
Poonam

संदीप कटारिया की छठी बरसी पर लगा रक्तदान शिविर
214 लोगों ने दिया रक्तदान

रूपेश कटारिया बने गौशाला के नए चेयरमैन

प्रधान संपादक योगेश

Computer

गुडगांव श्री राधा कृष्ण गौशाला में स्वर्गीय संदीप कटारिया की याद में छठी बार रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इससे पूर्व हवन यज्ञ शाला में पांच विद्वान पंडितों द्वारा हवन यज्ञ कराया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में बवानीखेड़ा के विधायक बिसम्बर बाल्मीकि, डीसीपी वेस्ट दीपक सहरान, कैन विन फाउंडेशन चेयरमैन नवीन गोयल पहुंचे। उन सभी का साध्वी सविता जी व प्रबंधक कमेटी ने स्वागत किया। इस अवसर पर विशाल भंडारे का आयोजन भी किया गया।
मुख्य अतिथि विधायक बिसम्बर बाल्मीकि ने कहा कि गौ माता के चरणों में ही दुनिया की सारी ताकत है। जिस व्यक्ति ने गौ माता की सेवा मन से की है। उसका कल्याण हो गया है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरे हरियाणा में भ्रमण करने का अवसर मिलता है। लोगों की सेवा करता हूं लेकिन गुड़गांव में आकर पहली बार देखा कि एक महिला गौशाला चलाती है। इसके लिए साध्वी सविता जी साधुवाद की पात्र हैं।
डीसीपी वेस्ट दीपक सहरान ने कहा कि युवा ही देश की ताकत होते हैं। आज जिस प्रकार युवाओं ने रक्तदान किया है। वह किसी जरूरतमंद की जिंदगी बचाएगा । ऐसे पुण्य कार्य समय समय पर होते रहने चाहिए। जिससे समाज में भाईचारा भी बना रहता है। इस अवसर पर उन्होंने गौ माता को गुड़ और हरा चारा भी खिलाया। उन्होंने गौशाला संचालिका साध्वी सविता जी को आश्वासन दिया कि आप मेरी छोटी बहन की तरह हो गौशाला में किसी भी प्रकार की आपको जरूरत होगी तो वह मैं वह जरूर पूरी करूंगा।
कैनविन फाउंडेशन के चेयरमैन नवीन गोयल ने कहा कि भागवत सुनने से मोक्ष की प्राप्ति होती है। जो व्यक्ति भागवत कराता है उसको भी उतना ही पुण्य मिलता है। जितना सुनने वाले को मिलता हैं। भागवत में दिए हुए ज्ञान को हमें अपने जीवन में अपनाना चाहिए। उससे हमारा कल्याण होगा।
बादशाहपुर विधायक व चेयरमैन राकेश दौलताबाद ने कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि मेरे विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा गौशालाएं हैं। मुझे उनकी सेवा करने का अवसर प्राप्त होता है। विशेष रुप से साध्वी सविता जी का आभारी हूं क्योंकि मेरे क्षेत्र में एकमात्र महिला को संचालिका है। मेरे लिए व क्षेत्र के लिए गौरव की बात है। हरियाणा गौ सेवा आयोग के माध्यम से मैं हर मदद दिलवाने का प्रयास करूंगा।

साध्वी सविता जी ने अपने प्रवचन में कहा कि आज महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। महिलाएं एक बंदी झाड़ू का कार्य करती है। वह हर व्यक्ति को जोड़ कर रखती है। महिला में जितनी ताकत दिखती है। उससे दोगुना करने की वह क्षमता भी रखती है। वह केवल मान सम्मान चाहती है । उसके बदले वह दुनिया का हर कार्य करने को तैयार रहती है।
नवनियुक्त चेयरमैन रुपेश कटारिया ने कहा कि गौ माता की सेवा मे मैं अपना संपूर्ण जीवन लगा दूंगा। गौमाता को जहां भी मेरी जरूरत पड़ेगी मैं हमेशा तैयार रहूंगा। जो जिम्मेदारी आज मुझे समाज ने दी है मैं उस पगड़ी की लाज रखुगा। इस अवसर पर प्रसिद्ध कथावाचक आचार्य बाल योगी जी महाराज, आचार्य रमेश आर्य, सीडी इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन यशपाल यादव, रेखा यादव लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला के निजी सचिव बलवान सिंह , सवाई सिंह राजकुमार चौहान,राजेश डबास , सतीस तायल, अजय शर्मा, अतर सिंह संधू, इंद्रपाल सलले, पीपी मेहता, सुबे सिंह ,निगम पार्षद ब्रह्म यादव, गौ रक्षा दल मोनू मानेसर, नवीन, देव डॉ रविंद्र गौतम, बजरंग दल, व हजारों गौ भक्त मौजूद थे।

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: