Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.
dalip

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ने किया फीडर स्कूल का उद्घाटन

0 6
Poonam

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ने किया फीडर स्कूल का उद्घाटन

प्रधान संपादक योगेश

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ने सोमवार को दुधोला पलवल में अपने फीडर स्कूल, एचवीएसयू सीनियर सेकेंडरी स्किल स्कूल का उद्घाटन किया। स्कूल ने आठवीं कक्षा सफलतापूर्वक शुरू कर दी है। उद्घाटन समारोह को माननीय कुलपति, श्री राज नेहरू और पात्र रजिस्ट्रार, प्रो. रणधीर सिंह राठौर ने संबोधित किया। समारोह के दौरान पात्र कुलसचिव प्रो. रणधीर सिंह राठौर ने कहा, “अभी तक हम विश्वविद्यालय के छात्रों को कौशल प्रदान करते रहे हैं लेकिन अब हम स्कूली छात्रों को भी शिक्षित करेंगे ताकि वे अपनी कम उम्र से ही कौशल के महत्व को समझ सकें, यह फीडर स्कूल छात्रों को कौशल के महत्व को सीखने का अवसर देगा, जिससे विभिन्न क्षेत्रों में उनके कौशल ज्ञान में वृद्धि होगी।

Computer

इस अवसर पर माननीय कुलपति श्री. राज नेहरू ने कहा कि यह फीडर स्कूल युवाओं और छात्रों विशेषकर स्थानीय लोगों के लिए फायदेमंद होगा, जहां उन्हें अपने परिसर में अच्छी तरह से सुसज्जित वातावरण में अध्ययन करने का अवसर मिलेगा। स्कूल सीबीएसई से संबद्ध व्यावसायिक शिक्षा के लिए एक अभिनव श्रेणी है।

इस फीडर स्कूल में 1040 छात्रों की क्षमता है और यह एक भाषा, गणित, सामाजिक विज्ञान, हिंदी, विज्ञान, खेल और पाठ्येतर पाठ्यक्रम प्रदान कर रहा है। फीडर स्कूल में छात्र मल्टी स्किल जॉब सीखेंगे जहां वे अपने कौशल पाठ्यक्रम को बढ़ाने के लिए आईटी कौशल भी सीखेंगे। साथ ही स्कूल छात्रों की सुरक्षा से संबंधित सभी नियमों का सख्ती से पालन करेगा जिसमें अग्निशमन और कोविड दिशा-निर्देश शामिल हैं। स्कूल में ट्रांसपोर्ट की सुविधा भी होगी। स्कूल एनसीईआरटी / सीबीएसई द्वारा निर्धारित पाठ्यक्रम के आधार पर पाठ्यक्रम का पालन करेगा। उद्घाटन समारोह का समापन संयुक्त निदेशक (क्यू एंड एस), श्री राज अंतिल द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ।

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: