Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

महाराजा अग्रसेन जयंती पर अग्रवाल समाज को एकजुट रहने का संदेश

11

महाराजा अग्रसेन जयंती पर अग्रवाल समाज को एकजुट रहने का संदेश

-सेक्टर-10 श्रीकृष्ण मंदिर परिसर में मनाई गई महाराजा अग्रसेन की 5145वीं जयंती एवं दीपावली मिलन समारोह
-वैश्य परिवार वेल्फेयर एसोसिएशन की ओर से किया गया आयोजन

प्रधान संपादक योगेश

गुरुग्राम। वैश्य परिवार वेल्फेयर एसोसिएशन की ओर से यहां सेक्टर-10 के श्रीकृष्ण मंदिर परिसर में महाराजा अग्रसेन की 5145वीं जयंती एवं दीपावली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में कलाकारों और समाज के बच्चों, युवाओं द्वारा कला एवं संस्कृतियों पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की बेहतरीन प्रस्तुति दी गई।

समारोह में व्यापारी कल्याण बोर्ड के चेयरमैन रामनिवास गर्ग मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। अध्यक्षता अग्रवाल सभा गुरुग्राम के प्रधान रामनिवास मंगला ने की, वहीं विशिष्ट अतिथि मार्केट कमेटी गुरुग्राम के पूर्व उपाध्यक्ष रोशन लाल गर्ग ने शिरकत की। वैश्य परिवार वेल्फेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष नवीन गोयल ने संस्था के समाजहित में कार्यों की जानकारी देते हुए बताया कि समाज को एकजुट करके रखना ही वैश्य परिवार वेल्फेयर एसोसिएशन का पहला काम है। हम सबको संयुक्त रहकर समाज की शक्ति बनना चाहिए। महाराजा अग्रसेन के विचारों को हमें आगे बढ़ाना है। उन्होंने जिस तरह से समाजवाद की स्थापना की, वह सदियों तक जारी रहेगा। एक रुपया एक ईंट दान करने का जो उनका विचार है, वह यही है कि हम एक-एक रुपया देकर जरूरतमंद की आर्थिक स्थिति ठीक करें। एक-एक ईंट देकर उसके रहने के लिए घर बनाने में मदद करें। गुड गवर्नेंस की शुरुआत भी महाराजा अग्रसेन जी ने ही की थी। समाज की राजनीति में भागीदारी के लिए सक्रिय होने की बात उन्होंने कही। नवीन गोयल ने कहा कि गुरुग्राम में दूसरा महाराजा अग्रसेन भवन बनाने पर काम किया जा रहा है। अग्रवाल समाज के समर्पण और दान देने की भावना पर नवीन गोयल ने कहा कि राम मंदिर निर्माण में 75 फीसदी चंदा अग्रवाल समाज की ओर से दिया गया है। इसी से साफ हो जाता है कि हम दान देने में पीछे नहीं हटते।

कैनविन फाउंडेशन के कार्यों की एक लघु फिल्म दिखाकर यहां बताया गया कि समाजसेवा किसी भी तरह से शुरू की जा सकती है। कैनविन के संस्थापक डा. डीपी गोयल ने कहा कि हमारी संस्कृति महान है। हमें सदा समाज को कुछ देने की सोच रखनी है। यह हमारे समाज में खूब भी है कि हम देने में विश्वास रखते हैं, लेने में नहीं। वैश्य समाज परिवार भी इसी सोच को लेकर काम करता है। शुद्ध विचारों से कोई काम किया जाता है तो सफलता अवश्य मिलती है।  

सामाजिक, राजनीतिक ताकत बनाए रखें: रामनिवास गर्ग
मुख्य अतिथि रामनिवास गर्ग ने कहा कि अग्रवाल समाज ने सदैव समाज के उत्थान के लिए काम किया है। हमारे समाज के स्कूल, कालेज, धर्मशालाएं सभी के लिए उपलब्ध हैं। कहीं भेदभाव नहीं है। हमें अपनी सामाजिक और राजनीतिक ताकत को बनाए रखना है। रामनिवास गर्ग ने कैनविन फाउंडेशन के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि यह बहुत ही नेक कार्य है। आज के दौर में सस्ती और न के बराबर फीस में लोगों को चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं, वह अपने आप में बड़ा और अनूठा उदाहरण है। लोगों की दुआएं मिल रही हैं, यह सबसे बड़ी सपंत्ति होती है। विशिष्ट अतिथि रामनिवास मंगला ने कहा कि समाज की शक्ति हम सबको बने रहना है। हम सब एकजुट होकर रहें और समाज को आगे बढ़ाएं। रोशन लाल गर्ग ने कहा कि महाराजा अग्रसेन के संदेश को आगे बढ़ाएं। यह हमारा कर्तव्य है।

आईएएस की परीक्षा पास करने वाले सार्थक अग्रवाल व उनके माता-पिता और आईआईटी में 95 फीसदी अंक हासिल करने वाले शुभम अग्रवाल व उनके परिजनों को भी सम्मानित किया गया। समारोह में कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी, वहीं समाज के बच्चों, युवाओं, महिलाओं ने भी मंच पर धमाल मचाया। ग्रुप डांस में सभी ने अपनी प्रतिभा दिखाई। केरल के कलाकारों ने भी मन मोह लिया। बेहद ही यादगार यह दिवस सबको मिल-जुलकर रहने की प्रेरणा भी दे गया।

इस अवसर पर संस्था के महासचिव मनीष सिंघल एवं टीसी अग्रवाल, कोषाध्यक्ष सुदर्शन अग्रवाल, डा. एमएस गर्ग के अलावा गगन गोयल, अजय अग्रवाल, शैलेंद्र गौयल, विवेक गुप्ता, मनोज गुप्ता, प्रवीण अग्रवाल, अनिल आर्य, भाजपा निगरानी कमेटी के चेयरमैन सुमेर तंवर, आशा गोयल, मोनिका, सुमन, मंजू गोयल, मंदीप किशोर गोयल, सुंदर लाल, गौरी शंकर बंसल, संदीप गुप्ता, रिषी अग्रवाल, पीसी जैन, वीणा अग्रवाल, अजय गोयल समेत काफी संख्या में लोगों ने शिरकत करके महाराजा अग्रसेन जी को नमन किया।

Comments are closed.

Discover more from Theliveindia.co.in

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading