Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.
dalip

गुरूग्राम में फिर से खुले में नमाज पढ़ने का मामला गरमाया

0 7
Poonam


गुरूग्राम में फिर से खुले में नमाज पढ़ने का मामला गरमाया

वर्ष 2018 में भी खुले में नमाज पढ़ने का मामला खूब गरम था

स्थानीय महिलाएं भजन और भगवान शिव की आरती करने लगी

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम । 
गुरूग्राम में एक बार फिर से खुले में नमाज पढ़े जाने का मामला गरमा गया है। सेक्टर-47 में नमाज पढ़े जाने का स्थानीय लोगों ने भजन और आरती गाकर अपने अनोखे तरीके के साथ में विरोध दर्ज कराया। स्थानीय लोगों और महिलाओं के द्वारा नमाज स्थल से थोड़ी दूर रहकर आरती की।  पिछले सप्ताह भी खुले में नमाज पढ़े जाने का विरोध किया गया था। पुलिस प्रशासन ने स्थानीय लोगों को नमाज स्थल से थोड़ी दूर पहले ही ही रोक लिया तथा और अधिक आगे बढ़ने ही नहीं दिया गया। गौर तलब है कि वर्ष 2018 में भी खुले में नमाज पढ़े जाने का मामला खूब गरमाया था।

साइबर  सिटी गुरुग्राम में खुले स्थानों में नमाज पढ़ने का मामला एक बार फिर से गर्माता जा रहा है।  2018 में भी खुले में नमाज पढ़ने का मामला खूब गरमाया था।  साइबर सिटी गुरुग्राम में खुले में नमाज पढ़ने का का मामला एक बार फिर गरमा गया है।  दरसअल कुछ दिनों से मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग गुरुग्राम के सेक्टर-47 इलाके में खुले स्थान पर हर शुक्रवार को जुम्मे की नमाज पढ़ने के लिए एकत्रित होकर नमाज पढ़ रहे हैं ।  इसी का सेक्टरवासियों  ने विरोध भी किया था , पिछले सप्ताह भी नमाज को लेकर पुलिस और वहां के रहने वाले लोगों के बीच कहा सुनी भी हुई थी ।

Computer

शुक्रवार को भी कुछ  ऐसा ही  हुआ।  जब मुस्लिम समाज के लोग नमाज पढ़ने के लिए आए तो स्थानीय लोग तथा महिलाएं भी वहां एकत्रित हो गए, लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे जाने से रोक दिया।  वहां से कोई आगे ना जा पाए इसलिए पुलिस ने वहां पर बेरीगेट भी लगा दिए। हालांकि शुक्रवार को नमाज पढ़ने की जगह पुलिस ने  वहां से हटवाकर थोड़ी और आगे कर दी थी , ताकि दो समुदायों में कोई झड़प ना हो सके।  जब पुलिस ने स्थानीय लोगों को आगे नहीं जाने दिया तो स्थानीय महिलाएं वहीँ कड़ी होकर भजन गाने लगी , शिव की आरती करने लगी।  नमाज वाली जगह जाने के लिए पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच काफी देर तक बहस-बाजी भी  होती रही।  स्थानीय लोगों ने कहा की जब नमाज पढ़ने के लिए जगह दी गई है , तो अब सेक्टर-47 में खुले में नमाज क्यों पढ़ी जा रहे है।  सेक्टरवासी यहाँ नमाज का लगातार विरोध करते रहे।  

दरअसल तीन साल पहले भी गुरुग्राम में खुले में, सार्वजानिक स्थानों पर नमाज पढ़ने का मामला सामने आया था जिसको लेकर खूब हंगामा भी हुआ था।  बाद में प्रशाशन ने नमाज पढ़ने के लिए कुछ जहग निर्धारित की थी।  जिसके बाद मामला शांत हो गया था, लेकिन अब एक बार फिर यह मामला गर्माता जा रहा है । रविंद्र कुमार , कुलदीप यादव -(नगर निगम पार्षद ) दिनेश ठाकुर व अन्य का कहना है कि खुले में नमाज पढ़ने के मामले में होने वाले विवाद को आज तो पुलिस ने जैसे तैसे शांत करवा दिया है लेकिन अगले सप्ताह भी अगर सेक्टर 47 में नमाज पढ़ी गई तो स्थानीय निवासी फिर विरोध करने पहुंचेंगे।

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: