Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.
dalip

18 से चतुर्थ स्टेट आईस स्केटिंग चौम्पियनशिप गुरुग्राम में होगी

0 6
Poonam

18 से चतुर्थ स्टेट आईस स्केटिंग चौम्पियनशिप गुरुग्राम में होगी

चार दिवसीय चौम्पियनशिप में 21 को होंगे फाइनल मुकाबले

प्रदेश भर के 300 से अधिक स्केटर्स दिखाएंगे अपना दमखम

जिलावार 16-16 खिलाडिय़ों को मिलेगा यहां खेलने का मौका

गुरुग्राम के अंबियंस मॉल स्थित आईस्केट में होगी चौम्पियनशिप

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम। 
चतुर्थ स्टेट आईस स्केटिंग चौम्पियनशिप का आगाज 18 से 21 अक्टूबर को गुरुग्राम के अंबियंस मॉल स्थित आईस्केट हाल में होगा। जिसमें भर से 300 से अधिक स्केटर्स अपना दमखम दिखाएंगे। यह जानकारी देते हुए हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष बिजेन्द्र सिंह लोहान व प्रदेश महासचिव नरेश सेलपाड़ ने बताया कि गुरुग्राम के अंबियंस मॉल स्थित आईस्केट में होने वाले इस विशेष ट्रेनिंग कैम्प व चौम्पियनशिप में विदेशी कोच खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण भी देंगे।

इस प्रशिक्षण शिविर में लडक़े व लड़कियों को अलग-अलग प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। हरियाणा आईस स्केटिंग के महासचिव नरेश सेलपाड़ ने बताया कि चतुर्थ स्टेट चौम्पियनशिप में स्पीड व फिगर आईस स्केटिंग के मुकाबलों में अंडर-10, 10 से 13, 13 से 15, 15 से 17, 17 से 19 आयु वर्ग व सीनियर वर्ग में 19 वर्ष से अधिक आयु के खिलाड़ी हिस्सा ले सकेंगे। ये मुकाबले लडक़ों व लड़कियों के दोनों वर्गों में समान रुप से होंगे। जिमसें गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल, करनाल, जींद, कैथल, भिवानी, सोनीपत, रोहतक, मेवात, फतेहाबाद, सिरसा, हिसार, भिवानी, रेवाड़ी, महेन्द्रगढ़ सहित 20 जिलों के 16-16 स्केटर्स इस चौम्पियनशीप में अपना दमखम दिखाएंगे।

साथ ही स्टेट विनर्स को नेशनल चेम्पियनशिप में भाग लेंने का मौका मिलेगा। हरियाणा आईस स्केटिंग के प्रदेशाध्यक्ष बिजेन्द्र लोहान ने कहा कि प्रदेश में आर्थिक कारणों से किसी भी प्रतिभावान खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे प्रदेश में विभिन्न खेल संघ व सरकार से मिलकर खेल का स्तर सुधारने व सुविधाएं बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में आईस स्केटिंग के साथ-साथ साधारण स्केटिंग के खिलाडिय़ों को भी इस प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने का अवसर दिया जाएगा। जिससे कि इस खेल का तेजी से विस्तार हो सके।

Computer

खेल मंत्री का जताया आभार
हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष बिजेन्द्र लोहान, प्रदेश महासचिव नरेश सेलपाड़ ने आईस स्केटिंग खेल के खिलाडिय़ों को दूसरे खेलों के समकक्ष पुरस्कार राशि व मान-सम्मान देने पर खेलमंत्री संदीप सिंह का आभार जताया है। उन्होंने कहा है कि आईस स्केटिंग के लिए हरियाणा प्रदेश में न केवल बेहत्तर सुविधाएं हैं, वहीं इससे युवाओं को नौकरी व दूसरे प्रकार की सुविधाएं मिलने के बाद इस खेल का और अधिक बढ़ावा मिलेगा। ध्यान हो कि बीते दिनों खेल मंत्रालय हरियाणा सरकार ने हाल ही में विभिन्न खेलों के खिलाडिय़ों को उनके प्रदर्शन के आधार पर ईनाम राशि प्रदान की थी। जिसमें पहली बार आईस स्केटिंग खेल के खिलाडिय़ों को दूसरे खेलों के खिलाडिय़ों के समान ईनाम राशि प्रदान की गई है।

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: