Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

 ‘संकल्प’ आई.ए.एस. कोचिंग का एसजीटी यूनिवर्सिटी में सेमिनार

0 13
Poonam

 ‘संकल्प’ आई.ए.एस. कोचिंग का एसजीटी यूनिवर्सिटी में सेमिनार

प्रधान संपादक योगेश

गुरुग्रामः। ‘संकल्प’ आई.ए.एस. कोचिंग सेंटर ने एसजीटी यूनिवर्सिटी में सिविल सेवाओं की तैयारी से सम्बन्धित एक सेमिनार का आयोजन किया जिसमें ‘संकल्प’ आई.ए.एस. कोचिंग सेंटर के संस्थापक एवं जाने-माने समाजसेवी श्री संतोष तनेजा ने एसजीटी यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं को सिविल सेवा की तैयारियों से सम्बन्धित जानकारियों एवं बारीकियों को विस्तार से समझाया। श्री  तनेजा ने अपने सम्बोधन में विशेष जोर देकर कहा कि सिविल सेवाओं में वही लोग आएं जिनके अंदर इस सेवा के प्रति दृढ़ इच्छाशक्ति हो एवं समाज व देश निर्माण में सीधे योगदान करने का संकल्प हो।

Computer

सेमिनार की प्रस्तावना ‘संकल्प’ सेंटर की वरिष्ठ सदस्या एवं डिजिटल शिक्षा प्रभारी सुश्री मधु प्रभाकर ने रखी जिसके बाद पूर्व आई.आर.एस. डॉ. गोरख पाटिल ने ‘संकल्प’ के स्थापना वर्ष-1986 से वर्तमान तक की उपलब्धियों पर एक प्रजेंटेशन प्रस्तुत किया।

श्री संतोष तनेजा ने अपने सम्बोधन के पश्चात् छात्र-छात्राओं के सवालों का उत्तर दिया एवं सिविल सेवा की परीक्षा को एक चुनौती के रूप में स्वीकार करने के लिए प्रेरित किया। सेमिनार में एसजीटी यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं ने काफी संख्या में भाग लिया। इस अवसर पर दशमेश एजुकेशनल चैरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी श्री मनमोहन सिंह चावला ने अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि एसजीटी यूनिवर्सिटी छात्र-छात्राओं के शैक्षणिक एवं व्यक्तित्व विकास के लिए हर सम्भव प्रयास करती रहेगी। कार्यक्रम का संचालन डॉ राधिका ने किया।

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: