Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

व्यैक्तिक विकास व मानव कल्याण के लिए ब्राह्मण समाज तत्पर :  मुकेश शर्मा  

14

व्यैक्तिक विकास व मानव कल्याण के लिए ब्राह्मण समाज तत्पर :  मुकेश शर्मा  

-कार्यकारिणी व सदस्यों की बैठक में करोना संकट दौर में परेशान समाज की मदद के लिए योजना कार्यान्वयन और संस्था के भविष्य के कार्यक्रमों पर चर्चा

प्रधान संपादक योगेश

गुरुग्राम । समाज के कल्याण व विकास में अग्रणी संस्था ब्राह्मण विकास संगठन की बैठक रविवार को कटारिया चौक स्थित होटल जी-डॉट में संपन्न हुई। बैठक को मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य और समाज के कल्याण के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले मुकेश शर्मा पहलवान ने संबोधित किया। इस दौरान मुख्य अतिथि सहित कार्यकारिणी सदस्यों को पटका पहनाकर और पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान सभी ने भगवान परशुराम की जयघोष के साथ समाज कल्याण के लिए हमेशा तत्पर रहने का संकल्प लिया। बैठक में कोरोना संकट दौर में परेशान समाज की मदद के लिए योजना कार्यान्वयन और संस्था के भविष्य के तय कार्यक्रमों की क्रियान्वयन को लेकर चर्चा की गई।

बैठक को संबोधित कर मुख्य अतिथि मुकेश शर्मा ने कोरोना काल के दौरान समाज सहित देश–प्रदेश में पैदा हुई अभूतपूर्व संकट व विपत्ति को याद किया और कहा कि ऐसी विपरित परिस्थितियों ने हममें मानव कल्याण के लिए आगे आने का संकल्प पैदा किया। उन्होंने कहा, ब्राहम्ण समाज सहित सभी वर्गों के लोगों, संस्थाओं ने गरीब व जरूरतमंद लोगों की मदद की। हमारा धर्म व समाज का उद्देश्य दुखी लोगों कष्ट को कम करने तथा सर्वसमाज कल्याण के लिए आगे रहने की सीख देता है। उन्होंने प्रसन्नता जताई कि ब्राह्मण विकास संगठन समाजसेवा में बढ़चढ़कर भाग ले रहा है।

इस दौरान ब्राह्मण विकास संगठन के महासचिव सुरेंद्र शर्मा ने समाज व मानव कल्याण को लेकर संगठन द्वारा किये गये कार्यां की चर्चा की। कोरोना काल के दौरान आर्थिक रूप से परेशान परिवारों की आर्थिक मदद से लेकर खाद्य सामग्रियों की आपूर्ति, कई बालिकाओं के स्कूल फीस को जमा कराने में मदद आदि कार्य किये गये। साथ ही भविष्य में संगठन द्वारा किये जाने बाले कार्यक्रमों की रूपरेखा भी प्रस्तुत की।

संगठन के अध्यक्ष राहुल भारद्वाज एडवोकेट ने मुख्य अतिथि सहित सभी आगंतुकों का बैठक में उपस्थित होने पर आभार जताया और कहा कि समाज के सहयोग से ही हम सभी समाज कल्याण के कार्य को कर पाने में सक्षम हुए हैं। उन्होंने निवेदन किया कि संगठन से समाज के अधिक से अधिक लोगों को जोड़ा जाए।  

बैठक में संगठन के संयोजक एन.के. शर्मा, निदेशक मंडल सदस्य लालचंद मुदगिल, डॉ. रामानंद सागर, अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा के पूर्व महामंत्री कुलदीप शर्मा, गुरुग्राम ब्राह्मण सभा के प्रधान टीपी शर्मा, ब्राह्मण विकास संगठन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा एडवोकेट, लीगल एडवाइजर ईशान कौशिक एडवोकेट, महेश कौशिक एडवोकेट प्राण शर्मा, राजेश शर्मा, महेश वशिष्ठ, सत्यम शर्मा, मनोज शर्मा, श्रीमती शारदा शर्मा, कृष्णा शर्मा, पूजा शर्मा, पूनम शर्मा, नीरज कौशिक, रामनिवास शर्मा व बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित हुए।

Comments are closed.

Discover more from Theliveindia.co.in

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading