Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.
dalip

नीर गुलियाँ अकेडमी सोनीपत कबड्डी प्रतियोगिता की विजेता

0 7
Poonam


नीर गुलियाँ अकेडमी सोनीपत कबड्डी प्रतियोगिता की विजेता

मेजबान गांव मिलकपूर ने दूसरा व नीमाणा को मिला तीसरा सथान

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर कबड्डी प्रतियोगिता आयोजन

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर पटौदी क्षेत्र के मिलकपूर गाँव में युवा संगठन के तत्ववधान में रविवार को मिलकपूर स्कूल के मैदान में पुरूष कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें नीर गुलियाँ अकेडमी सोनीपत ने निमाणा टीम को हराकर 11 हज़ार का प्रथम नक़द पुरस्कार प्राप्त किया, वहीं मिलकपूर ने दूसरा व नीमाणा ने तीसरा  पुरस्कार जीता। वहीं मिलकपूर टीम ने रस्सा कसी खेल का अच्छा प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर महेश चौहान ने कहा कि कोरोना कॉविड 19 जैसी महामारी के दौरान तमाम प्रकार की गतिविधियों पर पाबंदी के बाद अब जब कोरोना महामारी का प्रकोप बहुत हद तक कम हो चुका है । इसके बाद से विशेष तौर से युवाओं का खेल गतिविधियों में आगे निकल कर आना युवाओं की स्वास्थ्य के प्रति सकारात्मक सोच का सुखद परिणाम है । सरकार भी खेलों और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए निरंतर प्रयासरत है । हाल ही में पीएम मोदी के द्वारा राष्ट्रीय खेल पुरस्कार का नाम भी विश्व विख्यात हांकी के खिलाड़ी हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के नाम पर रखा गया। इसी कड़ी में हाल ही में ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों के दौरान सबसे अधिक मेडल हरियाणा के खिलाड़ियों के द्वारा ही जीते गए हैं , जोकि हरियाणा के युवाओं कि खेल के प्रति निष्ठा और उनके समर्पण सहित शारीरिक दमखम का भी परिचय कराते हैं । हरियाणा सरकार की खेल नीतियां खेल और खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए आज के समय पूरे देश में श्रेष्ठ हैं । यही कारण है कि हरियाणा के खिलाड़ी विशेष रुप से ग्रामीण अंचल के रहने वाले खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में अपने गांव राज्य और देश का नाम रोशन करते आ रहे हैं।

Computer

दीपचंद ज़िला पार्षद ने भी कहा अच्छे और स्वस्थ जीवन के लिए खेल बहुत जरूरी है । बच्चे खेलेंगे तब जिला, राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर सहित अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भी पहुंचेंगे। कोई भी खेल में खिलाड़ी आगे बढ़े , सरकार हर समय सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि खेल के विकास में वे अपने स्तर से आर्थिक सहयोग भी करते रहेंगे। कि खिलाड़ियों के लिए हमारी ओर से पूरी आर्थिक मदद की जाएगी। इस मौके पर भारत नम्बरदार, जजपा युवाध्ययक्ष संदीप कुंडू, तारीफ़ कुंडू, महेश खनखवाल आदि उपस्थित रहे। प्रतियोगिता के सफल संचालन में जगबीर, योगेश चौधरी, विक्की,नवीन, चांदू, हरिराम, देशराज, टिंकु, रिंकु, बादाम, जयकरण आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई।

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: